Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Lok Sabha Election 7th Phase Voting: वोट डालने पहुंचा लालू यादव का परिवार, जीतन मांझी ने भी किया मतदान

Bihar Lok Sabha Election 7th Phase Voting: आज लोकसभा चुनाव के सातवे और आखिरी चरण में बिहार के 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. जिसमे पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, जहानाबाद, नालंदा, काराकाट और सासाराम सीट शामिल है.

Bihar Lok Sabha Election 7th Phase Voting: वोट डालने पहुंचा लालू यादव का परिवार, जीतन मांझी ने भी किया मतदान
X
By Neha Yadav

Bihar Lok Sabha Election 7th Phase Voting: आज लोकसभा चुनाव के सातवे और आखिरी चरण में बिहार के 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. जिसमे पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, जहानाबाद, नालंदा, काराकाट और सासाराम सीट शामिल है. भीषण गर्मी के बीच सुबह से ही लोग मतदान करने पंहुच रहे हैं.

लालू यादव ने किया मतदान


वहीँ, आज सुबह आरजेडी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने भी पटना के वेटनरी कॉलेज में अपने परिवार के सदस्यों के साथ वोट डाला. उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी और बेटी रोहिणी आचार्य ने भी मतदान किया. इस दौरान जमकर समर्थकों की भीड़ उमड़ी.

तेजस्वी यादव ने डाला वोट


लालू यादव के बेटे और RJD नेता तेजस्वी यादव ने चुनाव के अंतिम चरण में पटना के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया. तेजस्वी यादव ने NDA पर निशाना साधते हुए कहा "किस तरह का एग्जिट पोल और किसके एग्जिट पोल पर हमें यकीन करना चाहिए? बहुत सारे एग्जिट पोल हैं. हमें 4 जून का इंतजार करना चाहिए. हमने जो देखा है, उससे हमें भारत के लोगों पर भरोसा है कि 4 जून को INDIA गठबंधन सरकार बनने जा रही है और NDA जल्द ही सत्ता से बाहर होने वाली है."

साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा, "मैं लोगों से अपील करूंगा कि घर से निकलें और जो लोग संविधान, आरक्षण, लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं उन्हें वोट का चोट देने का काम करें... पीएम मोदी का कोई ध्यान नहीं उनका फोटोशूट चल रहा है। फोटोशूट खत्म हो जाएगा उसके बाद वे वापस आ जाएंगे... बिहार चौंकाने वाले नतीजे दे रहा है और हम 300 पार हो रहे हैं."

जीतन राम मांझी ने किया मतदान


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और गया लोकसभा सीट से HAM के उम्मीदवार जीतन राम मांझी सुबह मतदान करने पहुंचे. साथ हो उनके बेटे हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने भी मतदान किया. जीतन राम मांझी ने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए कहा "जनतंत्र में मतदान बहुत बड़ा पर्व होता है. सभी को अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मतदान जरूर करना चाहिए मैंने अपने पूरे परिवार के साथ मतदान किया है."


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story