Begin typing your search above and press return to search.

Bihar lightning Death: बिहार में आफत बनी आकाशीय बिजली, 21 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

Bihar lightning Death: देश भर के कई राज्यों इन दिनों भारी बारिश और बाढ़ का सामना कर रहा है. बिहार में भी लगातार हो रही भारी बारिश कहर बरसा रही है. जहाँ एक तरफ बारिश के चलते बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.

Bihar lightning Death: बिहार में आफत बनी आकाशीय बिजली, 21 से ज्यादा लोगों की हुई मौत
X
By Neha Yadav

Bihar lightning Death: पटना: देश भर के कई राज्यों इन दिनों भारी बारिश और बाढ़ का सामना कर रहा है. बिहार में भी लगातार हो रही भारी बारिश कहर बरसा रही है. जहाँ एक तरफ बारिश के चलते बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. वही अब बारिश के बीच आकाशीय बिजली जानलेवा हो गयी है. वज्रपात की चपेट में आकर पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की मौत हो गयी.

21 से अधिक लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक़, पिछले 24 घंटे यानी बुधवार को सुबह से देर रात तक हुई बारिश हुई. साथ ही बांका, मसौढ़ी, सुपौल, खगड़िया समेत कई जिलों में वज्रपात हुआ. राज्य के अलग - अलग जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से 21 से अधिक लोगों की मौत हो गई. जिनमे सिवान में 1, बांका 4 , नालंदा में 2, लखीसराय में 2, रोहतास में 2, जहानाबाद में 2, कैमूर में 3, मसौढ़ी में 2, नौबतपुर में 2, सुपौल में 1, खगड़िया में 1, छपरा में 1, मुंगेर में 1, पश्चिम चंपारण में 1, आरा में 1, और पालीगंज में 1 शख्स की मौत हुई है.

बारिश का रेड अलर्ट जारी

इधर, मौसम विभाग ने गुरुवार,11 जुलाई को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. कई जगहों पर आज भारी बारिश होने की आशंका है.12 जुलाई को भी मौसम विभाग ने बिहार के तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. राज्य के सुपौल, पूर्णिया और किशनगंज में अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इस दौरान कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

वज्रपात में रहे सावधान

ऐसे में आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य के बारिश के दौरान वज्रपात को लेकर लगातार चेतावनी जारी कर रहा है. विभाग ने लागों से मेघगर्जन और बारिश के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. यदि बाहर फंस गए है तो पेड़ के नीचे खड़े न होये. साथ ही बिजली के तारों, खंभों, हरे पेड़ों और मोबाइल टॉवर से दुर रहे.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story