Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Lightning Death: बिहार में वज्रपात से 10 लोगों की मौत, कई घायल, CM नीतीश ने किया मुआवजे का एलान

Bihar Lightning Death: बिहार में लगातार हो रही भारी बारिश कहर बरसा रही है. जहाँ एक तरफ बारिश के चलते बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. वही अब बारिश के बीच आकाशीय बिजली जानलेवा साबित हो रही है. व

Bihar Lightning Death: बिहार में वज्रपात से 10 लोगों की मौत, कई घायल, CM नीतीश ने किया मुआवजे का एलान
X
By Neha Yadav

Bihar Lightning Death: पटना: बिहार में लगातार हो रही भारी बारिश कहर बरसा रही है. जहाँ एक तरफ बारिश के चलते बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. वही अब बारिश के बीच आकाशीय बिजली जानलेवा साबित हो रही है. वज्रपात की चपेट में पिछले 24 घंटे में 10 लोगों की मौत हो गयी.

वज्रपात से 10 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक़, पिछले 24 घंटे में राज्य के अलग - अलग जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से 10 लोगों की मौत हो गई. नालंदा में 2, वैशाली में 1, भागलपुर में 1, सहरसा में 1, रोहतास में 1, सारण में 1, जमुई में 1, भोजपुर में 1 और गोपालगंज में 1 व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि कई लोग घायल बताये जा रहे है. इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा "वज्रपात से नालंदा में 2, वैशाली में 1, भागलपुर में 1, सहरसा में 1, रोहतास में 1, सारण में 1, जमुई में 1, भोजपुर में 1 एवं गोपालगंज में 1 व्यक्ति की मृत्यु दुःखद. शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है. मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रू॰ अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील है कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें, और सुरक्षित रहें.

बारिश का अलर्ट जारी

बता दें, इससे पहले 6 जुलाई को जहानाबाद में 03, मधेपुरा में 02, पूर्वी चम्पारण में 01, रोहतास में 01, सारण में 01 एवं सुपौल में 01 व्यक्ति की मौत हुई थी. वही मौसम विभाग ने आज सोमवार को सभी जिलों में मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण जिले में वज्रपात के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

आपदा प्रबंधन विभाग ने चेतावनी जारी की

ऐसे में आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य के बारिश के दौरान वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की है. विभाग ने लागों से मेघगर्जन और बारिश के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. यदि बाहर फंस गए है तो पेड़ के नीचे खड़े न होये. साथ ही बिजली के तारों, खंभों, हरे पेड़ों और मोबाइल टॉवर से दुर रहे.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story