Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Holi Special Train Fire: बिहार होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, जान बचाने के लिए कूदे यात्री

Bihar Holi Special Train Fire: बिहार से बड़ी घटना सामने आ रही है. मंगलवार देर रात लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन में आग लग गयी. आग ट्रेन की एसी कोच में लगी है. आग लगने से अफरा तफरी मच गयी.

Bihar Holi Special Train Fire: बिहार होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, जान बचाने के लिए कूदे यात्री
X
By Neha Yadav

Bihar Holi Special Train Fire: बिहार से बड़ी घटना सामने आ रही है. मंगलवार देर रात लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन में आग लग गयी. आग ट्रेन की एसी कोच में लगी है. आग लगने से अफरा तफरी मच गयी. हांलकि कुछ यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई. यह घटना कारीसाथ स्टेशन के पास हुई है.

यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

जानकारी के मुताबिक़, 01410 अप दानापुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली स्पेशल ट्रेन दानापुर से खुलकर मुंबई जा रही थी. ट्रेन आरा स्टेशन से जैसे निकली उसके कुछ देर बाद रात करीब 12: 30 बजे घटना भोजपुर जिले के अंतर्गत बिहिया और कारीसाथ स्टेशनो के बीच ट्रेन के एक बोगी में आग लग गया. देखते - देखते आग ने तीन कोच को चपेट में ले लिया. आग लगने के बाद यात्रियों ने ट्रेन ने की चैन खींची और गति कम होने के कारण यात्री कूद - कूदकर अपनी जान बचाने लगे.

बोगियों को ट्रेन से किया गया अलग

आरा स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने रेलवे अधिकारियों को घटना की सूचना दी. वहीँ रेलवे के स्टाफ ने गार्ड को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद ट्रेन को रोका गया और जिन बोगियों में आग लगा था उसे ट्रेन से अलग किया गया. सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

परिचालन 6 घंटे रहा बाधित

बताया जा रहा है शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. जिसके बाद ऐसी कोच में अचानक धुंआ निकलने लगा फिर पुरे डिब्बे में भर गया. मौका रहते कुछ समझ पाते आग बढ़ गया. रेलवे अधिकारियों का कहना है जिस बोगी में आग लगी उसमे कोई यात्री नहीं थे.और अन्य बोगी में लोकल यात्री सवार थे. यात्री की सूझबूझ के चलते सभी सुरक्षित है. बता दें इस घटना से परिचालन 6 घंटे बंद रहा. वहीँ 13 गाड़ियों के रूट बदले गए हैं..

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story