Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Floor Test: बिहार में सियासी हलचल, तेजस्वी यादव के आवास के बाहर पुलिस तैनात

Bihar Floor Test: बिहार में लगातार राजनीतिक तौर पर बड़ी हलचल हो रही है, आज बिहार की नई सरकार नीतीश कुमार का फ्लोर टेस्ट है. नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ...

Bihar Floor Test: बिहार में सियासी हलचल, तेजस्वी यादव के आवास के बाहर पुलिस तैनात
X
By Neha Yadav

Bihar Floor Test: बिहार में लगातार राजनीतिक तौर पर बड़ी हलचल हो रही है, आज बिहार की नई सरकार नीतीश कुमार का फ्लोर टेस्ट है. नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार के सोमवार को होने वाले बहुमत परीक्षण से पहले यहां व्यस्त राजनीतिक गतिविधियों के बीच राजद के विधायक लापता हो गए. जिसकी तलाश में रविवार देर रात एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में पटना पुलिस की टीम राजद पार्टी के नेता तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंच गई.

जानकारी के मुताबिक़, चेतन के छोटे भाई अंशुमान आनंद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि "उनका बड़ा भाई शनिवार से लापता है". अंशुमान ने दावा किया कि चेतन शनिवार को दोपहर 2.30 बजे एक महत्वपूर्ण बैठक के लिए पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित अपने घर से निकले थे, शनिवार की शाम 7 बजे के बाद से विधायक से उनके मोबाइल फोन पर भी संपर्क नहीं हो सका. अंशुमान की शिकायत के बाद एसपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम तेजस्वी यादव के 5, देशरत्‍न मार्ग स्थित आवास पर पहुंची.

राजद के "लापता" विधायक चेतन आनंद तेजस्वी यादव के आवास पर मिल गए. उन्‍होंने पुलिस टीम को बताया कि वह तेजस्वी यादव के आवास पर "अपनी इच्छा से" रह रहे हैं. इधर, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा मुखिया पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का फोन नहीं लग रहा है, तो वहीँ जीतनराम मांझी का फोन भी फोन ऑफ़ है. बताया जा रहा है राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के 8 विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है.

वहीँ राजद पार्टी ने ट्वीट कर कहा "नीतीश कुमार ने सरकार जाने के डर से हजारों की संख्या में पुलिस भेज तेजस्वी जी के आवास को चारों तरफ़ से घेर लिया है। ये किसी भी तरह से किसी भी बहाने आवास के अंदर घुस कर विधायकों के साथ अप्रिय घटना करना चाहते है. बिहार की जनता नीतीश कुमार और पुलिस के कुकर्म देख रही है. याद रहे हम डरने और झुकने वालों में से नहीं है. ये वैचारिकी का संघर्ष है और हम इसे लड़ेंगे और जीतेंगे क्योंकि बिहार की न्यायप्रिय जनता इस पुलिसिया दमन का प्रतिकार करेगी. जय बिहार! जय हिन्द"

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story