Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Cabinet News: CM नीतीश कुमार ने किया मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा, जानिये किसे कौन सा विभाग मिला

Bihar Cabinet News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट विस्ताार के बाद आज शनिवार को मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है. मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी की है.

Bihar Cabinet News: CM नीतीश कुमार ने किया मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा, जानिये किसे कौन सा विभाग मिला
X
By Neha Yadav

Bihar Cabinet News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था. कैबिनेट विस्ताार के बाद आज शनिवार को मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है. मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी की है.

जारी अधिसूचना के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सामान्य प्रशासन, गृह, मंत्रिमंडल सचिवालय, निगरानी, निर्वाचन सहित ऐसे सभी विभाग जो किसी को आवंटित नहीं हैं उसे अपने पास रखा है. वहीँ उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी वित्त, वाणिज्य कर तथा उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा को पथ निर्माण, खान-भूतत्व तथा कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा को जल संसाधन, संसदीय कार्य, बिजेंद्र प्रसाद यादव को ऊर्जा और योजना एवं विकास, प्रेम कुमार को सहकारिता, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन, श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास विभाग मिला है.

किस मंत्री को कौन सा विभाग मिला देखें आदेश


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story