Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Bridge Collapse Case: पुल गिरने पर नीतीश सरकार का एक्शन, 15 इंजीनियर सस्पेंड, ठेकेदारों से वसूली जाएगी राशि

Bihar Bridge Collapse Case: बिहार में पुल गिरने का सिलसिला जारी है. पिछले 17 दिनों में 12 पुल ध्वस्त हो गए. इस मामले पर अब नीतीश सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है. मुख्यमंत्री ने 15 इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया है.

Bihar Bridge Collapse Case: पुल गिरने पर नीतीश सरकार का एक्शन, 15 इंजीनियर सस्पेंड, ठेकेदारों से वसूली जाएगी राशि
X

Bihar Bridge Collapse

By Neha Yadav

Bihar Bridge Collapse Case: पटना: बिहार में पुल गिरने का सिलसिला जारी है. पिछले 17 दिनों में 12 पुल ध्वस्त हो गए. इस मामले पर अब नीतीश सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है. मुख्यमंत्री ने 15 इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही दो इंजीनियर से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

पुल गिरने की घटना पर कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक़, गुरुवार को एक साथ कई पुल गिरने की घटना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी जांच कराने का आदेश दिया था. जांच समिति द्वारा इस मामले की जांच कराई गयी और जल संसाधन विभाग को जांच रिपोर्ट सौपा गया. जिसके आधार पर निलंबन का फैसला लिया गया. शुक्रवार को राज्य जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने बताया कि इंजीनियर और ठेकेदार पूल निर्माण कार्य में लापरवाही बरत रहे थे.

15 इंजीनियर निलंबित

जिसके चलते पूल क्षतिग्रस्त होने की घटना हुई है. इस मामले में विभिन्न पदों के 15 इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित किये गये इंजीनियरों में जल संसाधन विभाग के 11 अभियंता और ग्रामीण कार्य विभाग के नौ अभियंता शामिल हैं. जिनमे चार कार्यपालक अभियंता, जल संसाधन विभाग के दो कार्यपालक, चार सहायक और पांच कनीय अभियंता शामिल है. सभी खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

ठेकेदार पर भी कार्रवाई

वहीँ, ठेकेदार मातेश्वरी कंस्ट्रक्शन कंपनी पर भी कार्रवाई की गयी है. सरकार ने इसे ब्लैक लिस्ट कर दिया है. ठेकेदार कोआगे कोई काम नहीं दिया जायेगा. साथ ही ध्वस्त पुलों के स्थान पर बनने वाले नये पुलों की पूरी राशि ठेकेदार वहन करेगा. चैतन्य प्रसाद ने कहा कि पिछ्ले कुछ दिनों में जितने भी पुल ढह गए है. उनका जल्द निर्माण और मरम्मत किया जाएगा.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story