Begin typing your search above and press return to search.

Ara News: महिला प्रोफेसर ने नकल करने रोका तो छात्राओं को आया गुस्सा, लात घूसों से जमकर पीटा, फिर जो हुआ...

Ara News:

Ara News: महिला प्रोफेसर ने नकल करने रोका तो छात्राओं को आया गुस्सा, लात घूसों से जमकर पीटा, फिर जो हुआ...
X

Ara News

By Neha Yadav

Ara News: बिहार के आरा जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ नक़ल करने से रोकने पर कॉलेज की छत्राओं ने महिला प्रोफेसर की पिटाई कर दी. प्रोफेसर की जमकर कुटाई की. जिसमें प्रोफेसर को गंभीर चोट आई है.

जानकारी के मुताबिक, मामला आरा शहर के महाराजा कॉलेज की है. इन दिनों वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में पीजी सेमेस्टर थर्ड सत्र 2022-24 की परीक्षा चल रही है. जिसका केंद्र परीक्षा केंद्र आरा शहर के महाराजा कॉलेज में है. सोमवार, 9 सितंबर को सुबह 10 बजे से परीक्षा थी, परीक्षा के दौरान कुछ छात्राएं मोबाइल देखकर कर नक़ल कर रही थी. तभी केन्द्राधीक्षक डॉ शुचि स्नेहा ने उन्हें नक़ल करने से रोका. डॉ शुचि स्नेहा महाराजा कॉलेज के हिंदी विभाग की महिला प्रोफेसर है.

महिला प्रोफेसर द्वारा नक़ल करने से रोकने पर छात्राओं को गुस्सा आ गया. बॉटनी की तीन छात्राओं ने महिला प्रोफेसर को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया. इतना ही नहीं प्रोफेसर की लात घूसों से जमकर पिटाई करने लगीं. इस घटना से कॉलेज में हड़कंप मच गया. क्लास से शोर सुनकर दूसरे कमरे से प्रोफेसर आए. जिसके बाद सबको शांत कराया गया.

इस घटना में महिला प्रोफेसर के आंख, पीठ, गर्दन सहित कई जगहों पर गंभीर चोट आई हैं. उन्होंने केन्द्राधीक्षक प्रो. आलोक कुमार से इसकी शिकायत की. जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी. पुलिस को लिखित शिकायत दी गयी है. इसकी सूचना वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन को दी गयी है.

कुलसचिव डॉ. रणविजय कुमार ने तत्काल एक्शन लेते हुए छात्राओं को परीक्षा से वंचित कर दिया गया है. ये छात्राएं अगले तीन साल तक परीक्षा में शामिल नहीं होंगी. साथ ही आने वाली परीक्षाओं को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है, वहीं दूसरी तरफ मामले की जांच कर रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story