Begin typing your search above and press return to search.

NIT Patna News: NIT पटना के हॉस्टल में मिली आंध्र प्रदेश के छात्रा की लाश, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

NIT Patna News: आंध्र प्रदेश की छात्रा के आत्महत्या करने का एक मामला सामने आया है.

Alok Kumar Ranjan Suicide: ED अधिकारी आलोक कुमार रंजन ने की आत्महत्या, रेलवे ट्रैक पर मिला शव
X

Patna NIT Suicide Case

By Neha Yadav

Patna NIT Suicide Case: पटना: बिहार की राजधानी पटना में आंध्र प्रदेश की छात्रा के आत्महत्या करने का एक मामला सामने आया है. आंध्र प्रदेश की रहने वाली 19 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्रा का शव उसके हॉस्टल रूम में फांसी के फंदे से लटका मिला. इस घटना को लेकर छात्र कैंपस में हंगामा कर रहे हैं.

छात्रा ने की आत्महत्या

जानकारी के मुताबिक़, आंध्र प्रदेश की रहने वाली पल्ली रेड्डी ने पटना के बिहटा स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) में कंप्यूटर इलेक्ट्रॉनिक में सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रही थी. पिछले साल ही उसने एडमिशन लिया था. शुक्रवार रात को करीब 9 से 10 बजे के बीच में छात्रा पल्ली रेड्डी ने हॉस्टल के कमरे में पंखे से फ़ांसी लगाकार आत्महत्या कर ली. इसका खुलासा तब हुआ जब अन्य छात्राएं हॉस्टल के कमरे में पहुंची.

फांसी के फंदे से लटका मिल्स शव

बताया जा रहा है पल्लवी रात का खाना खाने के लिए अपने दोस्तों के साथ नहीं गयी थी वो कमरे में ही रुकी हुई थी. 10:30 बजे छात्राएं खाना खाकर लौंटी तो पल्लवी का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ था. पल्लवी की लाश देखकर छात्राएं चिल्लाने लगी. कुछ छात्राएं बेहोश हो गयी. चीखपुकार सुनकर अन्य लोग मौके पर पहुंचे. इसकी सूचना पुलिस और एम्बुलेंस को दी गयी. छात्रा को फौरन बिहटा के ईएसआईसी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

छात्रों में आक्रोश

घटना के बाद देर रात एनआईटी कैंपस में छात्रों ने जमकर हंगामा किया. छात्रों ने NIT के डायरेक्टर के आवास के पास नारेबाजी की. छात्रों का कहना है पल्लवी दिन में बेहद खुश थी वो अचानक आत्महत्या कैसे कर सकती है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए हैं.

कमरे से मिला सुसाइड नोट

पटना के SSP राजीव मिश्रा ने बताया कि कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है कि पल्लवी लोन लिए जाने को लेकर तनाव में थी. इसी की वजह से यह कदम उठाया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट के बाद ही वजह का खुलासा हो पायेगा. हर पहलु से मामले की जांच की जा रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story