Begin typing your search above and press return to search.

Akshay Kanti Bam: अक्षय कांति बम और उनके पिता के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज, 10 मई को होगी सुनवाई, जाने मामला

Akshay Kanti Bam:मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम का नाम चर्चा में हैं. कांग्रेस से नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय कांति बम बीजेपी में भी शामिल हो गए हैं.

Akshay Kanti Bam: अक्षय कांति बम और उनके पिता के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज, 10 मई को होगी सुनवाई, जाने मामला
X
By Neha Yadav

MP News: मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम का नाम चर्चा में हैं. कांग्रेस से नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय कांति बम बीजेपी में भी शामिल हो गए हैं. वहीँ अब 17 साल पुराने केस के मामले में अक्षय की मुसीबतें बढ़ गयी है.

अक्षय कांति बम के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

दरअसल, 17 साल पुराने खिलाफ जमीन विवाद में अक्षय कांति बम और उनके पिता कांतिलाल के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ है. 24 अप्रैल को कोर्ट ने सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में भारतीय दंड विधान की धारा 307 (हत्या का प्रयास) जोड़े जाने के आदेश दिए हैं. अब इस मामले में जूनियर मैसाचुसेट्स और फर्स्ट क्लास मजिस्ट्रेट 10 मई को अक्षय कांति बम और उनके पिता कांतिलाल को कोर्ट में पेश होने की आदेश दिए हैं.

क्या है मामला

दरअसल, साल 2007 मे यूनुस नाम के व्यक्ति के साथ अक्षय कांति बम और उनके पिता कांतिलाल ने जमीन विवाद में मारपीट की थी. उसे धमकी भी दी. इतना ही नहीं अक्षय के पिता कांतिलाल ने सुरक्षा एजेंसी के संचालक सतवीर सिंह द्वारा यूनुस पर 12 बोर की बंदूक से गोलियां भी चलवाई. इस मामले में 4 अक्टूबर 2007 को यूनुस ने अक्षय कांति बम, उनके पिता कांतिलाल और अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (गाली-गलौज), धारा 323 (मारपीट), धारा 506 (धमकाना) और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत दर्ज की गई थी. उस वक्त हत्या का केस दर्ज नहीं हुआ था. लेकिन 24 अप्रैल को कोर्ट ने प्राथमिकी में धारा 307 (हत्या का प्रयास) जोड़ने का आदेश दे दिया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story