Begin typing your search above and press return to search.

भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर सबसे बड़ी खबर…. देश में तीन पर ट्रायल जारी, बड़े पैमाने पर होगा प्रोडक्शन….जानिए- लाल किले से पीएम मोदी ने क्या एलान किया है

भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर सबसे बड़ी खबर…. देश में तीन पर ट्रायल जारी, बड़े पैमाने पर होगा प्रोडक्शन….जानिए- लाल किले से पीएम मोदी ने क्या एलान किया है
X
By NPG News

नई दिल्ली 15 अगस्त 2020। देश कोरोना संकट के बीच आज 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। लाल किला के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना संकट का भी जिक्र किया है। उन्होंने राष्ट्र को संबोधित करने के दौरान कोरोना वायरस की वैक्सीन के बारे में बताया है. अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर तीन वैक्सीन पर काम चल रहा है.

पीएम मोदी ने कहा, ”आज भारत में कोराना की एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन वैक्सीन्स इस समय टेस्टिंग के चरण में हैं. जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी, देश में उन वैक्सीन्स की बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन की भी तैयारी है.”आपको बता दें कि भारत बायोटेक की अगुवाई में देश के कुल 12 सेंटर पर कोरोना वायरस वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों में अभी तक पहला ट्रायल पूरा हो गया है और सितंबर की शुरुआत में दूसरा फेज़ शुरू होने के आसार हैं.

देश के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर विषेश बात की है. उन्होंने कहा, ”जब कोरोना शुरू हुआ था तब हमारे देश में कोरोना टेस्टिंग के लिए सिर्फ एक लैब थी. आज देश में 1,400 से ज्यादा लैब्स हैं. आज से देश में एक और बहुत बड़ा अभियान शुरू होने जा रहा है.”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि वैज्ञानिकों से जब हरी झंडी मिल जाएगी, तो बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन होगा. उसकी तैयारियां कर ली गई हैं, साथ ही वैक्सीन को कम से कम वक्त में देश के लोगों तक कैसे पहुंचाया जाए इसका खाका तैयार है.

Next Story