comscore

इंग्लैंड को बड़ा झटका, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

नईदिल्ली 27 फरवरी 2021. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया इस समय 2-1 से आगे है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी। जिसके बाद से ही इंग्लैंड की रोटेशन पाॅलिसी को लेकर जमकर आलोचना की जा रही है। अब 31 वर्षीय ऑलराउंडर क्रिस वोक्स भी इंग्लैंड वापस जा रहे हैं। वह आखिरी टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

इंग्लैंड की टीम पहले साउथ अफ्रीका, फिर श्रीलंका और अब भारत के दौरे पर है। जिसके कारण खिलाड़ी बाॅयो बबल (कोविड-19) प्रोटोकॉल को लेकर काफी परेशान हैं। अब जब क्रिस वोक्स को यह जानकारी हुई कि वह आखिरी टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे तो उन्होंने वापस घर जाने का निर्णय किया। वोक्स से पहले मोइन अली, सैम करन, जोस बटलर भी वापस देश जा चुके हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के दृष्टिकोण से यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। अगर टीम यह मैच हारती नहीं है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैच खेले जाएंगे। पहला टी20 मैच 12 मार्च को अहमदाबाद में ही खेला जाएग।

Spread the love