टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल, ऑस्ट्रेलिया दौरे से ये खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

नईदिल्ली 9 नवंबर 2020. भारतीय कप्तान विराट कोहली, सीमित ओवर्स के उपकप्तान रोहित शर्मा, अनुभवी गेंदबाज ईशांत शर्मा, अनकैप्ड खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, टी नटराजन और उदयमान विकेटकीपर संजू सैमसन सरीखे खिलाड़ी प्रभावित हुए हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआई ने सोमवार को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश लेने की स्वीकृति दी जबकि सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शुरुआत में टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने के बाद अब टीम में शामिल किया गया है।

कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहेंगे जो जनवरी के पहले हफ्ते में बच्चे को जन्म देने वाली हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि भारतीय कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद वापस लौटेंगे।’

भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय, इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट खेलेगा। श्रृंखला की शुरुआत 27 नवंबर को होगी जबकि टेस्ट श्रृंखला एडीलेड में 17 दिसंबर से खेली जाएगी। शाह ने रोहित की फिटनेस पर भी अपडेट देते हुए कहा कि वह एकदिवसीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।

शाह ने कहा, ‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा की फिटनेस पर नजर रख रही है और इस बारे में अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति को भी जानकारी दी है। रोहित से सलाह मशविरे के बाद फैसला किया गया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय से आराम दिया जाएगा जिससे कि वह पूर्ण फिटनेस हासिल कर सके और उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।’

बीसीसीआई ने साथ ही सूचित किया कि ईशांत शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा बशर्ते वह फिटनेस हासिल कर लें जबकि रहस्मयी स्पिनर वरूण चक्रवर्ती टी-20 अंतरराष्ट्रीय से बाहर हो गए हैं। वरूण ने कथित तौर पर कंधे की चोट छिपाई। शुरुआत में सिर्फ टी-20 टीम में शामिल किए गए संजू सैमसन को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर एकदिवसीय टीम में भी शामिल किया गया है।

Spread the love