LIC ग्राहकों के लिए बड़ी राहत….कोरोना की वजह से प्रीमियम भुगतान में मिली ये छूट

नई दिल्ली 23 मार्च 2020 भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने कोरोना की वजह से अपने पॉलिसीधारकों को बड़ी राहत दी है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच एलआईसी ने महत्वपूर्ण फैसला किया है. कंपनी ने उन पॉलिसीधारकों के लिए प्रीमियम भरने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है, जो वायरस महामारी के चलते प्रीमियम भुगतान करने में असमर्थ हैं.

ऐसे लोगों के लिए अंतिम तारीख आगे बढ़ाकर 15 अप्रैल 2020 तक कर दी गई है. यानी जिन ग्राहकों को मार्च अंत तक प्रीमियम भरना होता है उन्हें अब 15 दिन की मोहलत मिल गई है.

क्या कहा एलआईसी ने

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने एक बयान में कहा, ‘कोविड-19 के मद्देनजर देश में पैदा हुई असाधारण परिस्थितियों के देखते हुए एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को प्रीमियम भुगतान में 15 अप्रैल 2020 तक राहत दी है.’ यह फैसला उन सभी ग्राहकों के लिए किया गया है कि जो किसी वजह से प्रीमियम भुगतान में असमर्थ रहे हैं.

एलआईसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा है, ‘सभी पॉलिसीधारकों से निवेदन है कि वे घर के अंदर ही रहें और प्रीमियम भुगतान के लिए आॅफिस न आएं. कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रीमियम भुगतान की अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से कई शहरों में लॉकडाउन की स्थिति है और कारोबार—नौकरी से लेकर आवाजाही तक सब कुछ ठप हो गया है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.