Begin typing your search above and press return to search.

जोमैटो ने महिला डिलीवरी कर्मचारियों के लिए शुरू की मातृत्व बीमा योजना...

जोमैटो ने महिला डिलीवरी कर्मचारियों के लिए शुरू की मातृत्व बीमा योजना...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने बुधवार को कंपनी से जुड़ी महिला डिलीवरी पार्टनर्स के लिए एक व्यापक मातृत्व बीमा योजना शुरू की है।

कंपनी ने कहा, ''बीमा योजना गर्भावस्था से संबंधित खर्चों को कवर करेगी जिसमें जन्म और किसी भी मातृत्व जटिलता शामिल होगी, जिससे ऐसी महिला डिलीवरी पार्टनर्स, उनके परिवारों को आश्वासन और वित्तीय सुरक्षा प्रदान की जाएगी।''

जोमैटो के फूड डिलीवरी सीईओ राकेश रंजन ने एक बयान में कहा, ''गिग श्रमिकों के लिए व्यापक मातृत्व बीमा शुरू करके, हम अपने भागीदारों की मातृत्व की यात्रा के दौरान अतिरिक्त सहायता प्रदान करने, उनके कल्याण और वित्तीय सुरक्षा के प्रति हमारे समर्पण को मजबूत करने पर विचार कर रहे हैं, जिससे उन्हें हर कदम पर उनकी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी।''

जोमैटो ने डिजिटल बीमा प्रदाता एसीकेओ के साथ साझेदारी की है, जो मातृत्व बीमा को कवर करेगा। कंपनी के अनुसार, यह बीमा उन महिला डिलीवरी पार्टनर्स तक फैला हुआ है, जिन्होंने ज़ोमैटो प्लेटफॉर्म पर 1000 डिलीवरी पूरी की हैं और मातृत्व बीमा योजना की सूचना की तारीख पर पिछले 60 दिनों से सक्रिय हैं।

व्यापक कवरेज में दो बच्चों तक की सामान्य और सिजेरियन डिलीवरी के साथ-साथ मिसकैरेज और अबॉर्शन जैसी मातृत्व संबंधी जटिलताएं भी शामिल होंगी।

यह बीमा योजना सामान्य प्रसव के लिए 25,000 रुपये तक, सिजेरियन सेक्शन के लिए 40,000 रुपये तक और मिसकैरेज और अबॉर्शन जैसी मातृत्व जटिलताओं के मामले में 40,000 रुपये तक प्रदान करेगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story