Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: युवती को भगा ले गया रेलकर्मी, परिजनों ने लगाया लव जेहाद का आरोप, युवती ने पुलिस से कहा प्यार करती हूं, मुझे दीजिये सुरक्षा

Bilaspur News: युवती को भगा ले गया रेलकर्मी, परिजनों ने लगाया लव जेहाद का आरोप, युवती ने पुलिस से कहा प्यार करती हूं, मुझे दीजिये सुरक्षा
X
By yogeshwari varma

बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में एक बार फिर से लव जिहाद के आरोप में थाने में जमकर बवाल हुआ है। आक्रोशित भीड़ ने थाने का घेराव कर लव जिहाद करते हुए हिंदू युवती का ब्रेनवाश कर उसे भगाने का आरोप लगा हिंदूवादी संगठनों ने थाने का घेराव कर जमकर हंगामा मचाया है। भीड़ के साथ ही युवती के परिजनों का आरोप है कि रेलवे में कमर्शियल क्लर्क के पद पर तैनात मुस्लिम युवक ने लव जेहाद करते हुए युवती को भगाया है। स्थिति को देखते हुए आस पास के थानों का भी बल बुलवाया गया था। वही गायब युवती ने मिलने के बाद पुलिस के समक्ष युवक के साथ ही रहने की मंशा जाहिर कर सुरक्षा की मांग की है। मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

तोरवा पटेल मोहल्ले में रहने वाले रेलवे कर्मचारी व रेलवे कर्मचारी यूनियन के नेता की 19 वर्षीय बेटी शनिवार दोपहर से घर से गायब थी। परिजनों का आरोप है कि तोरवा थाना क्षेत्र के ही हेमू नगर ओवर ब्रिज के पास रहने वाले आफताब खान पिता मरहूम अफजल खान ने युवती को भगाया है। मिली जानकारी के अनुसार रेलकर्मी की 19 वर्षीय पुत्री ने इसी वर्ष 12वीं पास किया है। और बचपन से उसकी क्लासमेट रही तथा उसकी सहेली के भाई आफताब खान ने अपने बहन व मां के सहयोग से युवती का ब्रेनवाश कर उसे भगाया है। आफताब खान भी रेलवे में कमर्शियल क्लर्क है और फिलहाल जांजगीर के नैला में पदस्थ है। युवती के परिजनों का आरोप है कि शनिवार दोपहर आफताब की बहन उनके घर आई और युवती को अपने साथ चलने के लिए कहा। चूंकि आफताब की बहन से उसके बचपन की दोस्ती थी इसलिए घर वालों ने भी कोई आपत्ति नहीं की। आफताब की बहन उसे बुलाकर ले गई फिर आफताब उसे अपने साथ भगा कर ले गया।

देर रात तक के युवती के वापस ना आने पर उसके घर वालों ने आफताब के घर जाकर उसकी मां से संपर्क किया। जिस पर आफताब की मां पहले तो युवती के संबंध में कोई भी जानकारी देने से मना करती रही। पर जब लोगों ने कहा कि सीसीटीवी में आफताब युवती को ले जाते हुए रिकॉर्ड हो गया है। तब उसकी मां ने आफताब के साथ युवती के जाने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि युवती अपनी मर्जी से गई है और आफताब के साथ बहुत खुश है। जिसके बाद युवती के परिजनों के साथ बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों के सदस्य तोरवा थाने पहुंचे और आफताब तथा उसकी बहन और मां पर अपहरण का केस दर्ज करने की मांग की। पर युवती के बालिग होने के चलते पुलिस ने पहले गुमशुदगी का मामला दर्ज किया। और युवती के बरामद होने पर उसके बयान के आधार पर ही आगे कार्यवाही की बात कही। जिस पर आक्रोशित लोगों की भीड़ ने थाने का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी की और अपहरण का अपराध दर्ज करने की मांग की।

दूसरी तरफ पुलिसकर्मियों ने युवती व आफताब का नंबर ट्रेस कर युवती को रायपुर से बरमाद कर लिया। थाने में बयान लेने के दौरान उसने पुलिस को बताया कि वह आफताब से प्यार करती है और अपनी मर्जी से उसके साथ गई थी। आगे भी आफताब के साथ रहने की बात युवती ने कही। साथ ही उसने पुलिस से सुरक्षा देने की मांग भी की। पुलिस ने उसे एसडीएम के समक्ष पेश कर उसका बयान करवाया है। हालांकि बताया जा रहा है कि युवक की अभी शादी की उम्र 21 वर्ष नही हुई है। कोरोना में पिता की मौत के चलते उसे अनुकंपा नियुक्ति मिल गई थी। फिलहाल युवती को महिला संप्रेक्षण गृह में रखा गया है।

Next Story