Begin typing your search above and press return to search.

राखी बंधवाने जा रहे युवक उफनते नाले में बहें, जवानों ने गाड़ी की हेडलाइट के सहारे कमर में रस्सी बांध निकाला

राखी बंधवाने जा रहे युवक उफनते नाले में बहें, जवानों ने गाड़ी की हेडलाइट के सहारे कमर में रस्सी बांध निकाला
X
By NPG News

बलौदाबाजार- भाटापारा । राखी बंधवाने गए चार युवक नाले में बह गए। तीन युवक किसी तरह बाहर आ गए पर एक युवक बह गया। पेड़ पर फंसे युवक को पुलिस जवानों ने गाड़ी की हेड लाइट के सहारे कमर में रस्सी बांध कर निकाला।


मिली जानकारी के अनुसार, कल रायपुर के थाना आरंग के कुरूद कुटेला ग्राम निवासी गोपी नारंग उम्र 26 वर्ष, राधे कोसले उम्र 29 वर्ष, ओमन आंवले उम्र 19 वर्ष व जागेश्वर आंवले उम्र 27 वर्ष सभी रायगढ़ से कुरूद कुटेला राखी बंधवाने जा रहे थे। वे रात्रि को साढ़े 9 बजे के आस पास बलौदाबाजार जिले के सेमरिया नाला को क्रॉस कर रहे थे। तभी नाला में आई बाढ़ में सभी बह गए। उसमे से तीन लोग तो किसी तरह बाहर निकल गए तो वही जागेश्वर आंवले 150 मीटर नाले में अंदर बह गया। वहां एक पेड़ था जिसके सहारे जागेश्वर फंस कर रुक गया।


युवक के साथियों ने इसकी जानकारी आस पास के लोगो समेत पुलिस को दी। पुलिस अधीक्षक दीपक झा को सूचना मिलने पर एसएसपी दीपक झा ने पलारी पुलिस को तत्काल रेस्कयू चलाने के निर्देश दिए। एसएसपी के आदेश से पलारी पुलिस की टीम घटनास्थल पहुँची। मदद के लिए पुलिस टीम ने सेमरिया के उपसरपंच से मदद ली। जिस पर उपसरपंच ने ग्राम बलोदी के पास खड़ी तीन गाडियों से रस्सा मंगवाया व टार्च का इंतजाम किया। घटना स्थल पर पहुँचने पर घुप्प अंधेरा था । तब जवानों ने गाड़ी की हेडलाइट जलाकर व टार्च से रोशनी कर कमर में रस्सा बांध कर नाले में उतरे। आरक्षक देवेंद्र पुरैना, अमन चैन तिर्की, धीरेंद्र मधुकर, राजेन्द्र ठाकुर, विक्की वर्मा उफनते नाले में उतरे व नाले के 150 मीटर अंदर तेज बहाव में पेड़ के डंगाल में लटके जागेश्वर आंवले को बचाकर सुरक्षित निकाल लिया। इस तरह राखी के दिन बलौदाबाजार पुलिस ने एक बहन को उसका भाई लौटा दिया। जिस पर युवक के घरवालों ने पुलिस के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है।



Next Story