Begin typing your search above and press return to search.

World Yoga Day: कलेक्‍टर और एसपी पर भड़की रेणुका सिंह: बोलीं- ऐसे अफसरों को मनेंद्रगढ़ में रहने की जरुरत नहीं, जानिये क्‍या है पूरा मामला

World Yoga Day: विश्‍व योग दिवस पर मनेंद्रगढ़ में बड़ा बवाल हो गया। योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची विधायक और पूर्व केंद्रीय राज्‍य मंत्री रेणुका सिंह कलेक्‍टर और एसपी पर भड़क गईं। नाराज रेणुका ने यहां तक कह दिया कि ऐसे कलेक्‍टर-एसपी को जिला में रहने की जरुर नहीं है।

World Yoga Day: कलेक्‍टर और एसपी पर भड़की रेणुका सिंह: बोलीं- ऐसे अफसरों को मनेंद्रगढ़ में रहने की जरुरत नहीं, जानिये क्‍या है पूरा मामला
X
By Sanjeet Kumar

World Yoga Day: मनेंद्रगढ़। विश्‍व योग दिवस के मौके पर आज राज्‍य के सभी जिला मुख्‍यालयों में सरकार के स्‍तर पर योग का कार्यक्रम रखा गया था। सभी जिला मुख्‍यालयों की तरफ से सरकार ने मुख्‍य अतिथि भी तय कर दिया था। मनेंद्रगढ़ जिला मुख्‍यालय में आयोजित मुख्‍य कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक और पूर्व केंद्रीय राज्‍य मंत्री रेणुका सिंह मुख्‍य अतिथि थीं। रेणुका सुबह निर्धारित समय पर कार्यक्रम स्‍थन पर पहुंच गई, लेकिन वहां कलेक्‍टर और एसपी उनकी अगुवानी के लिए नहीं पहुंचे। कार्यक्रम स्‍थल पर अपर कलेक्‍टर और डीएसपी रैंक के अफसर ही मौजूद थे।

रेणुका कलेक्‍टर राहुल वेंकट और एसपी चंद्रमोहन सिंह का इंतजार करती रही,लेकिन दोनों नहीं आए। रेणुका ने अपने भाषण के दौरान कार्यक्रम में कलेक्‍टर और एसपी की अनुपस्थित पर नाराजगी जाहिर की। उन्‍होंने कहा कि यह शासन का कार्यक्रम है। इसकी जिम्‍मेदारी जिला प्रशासन को दी गई थी यहां कलेक्‍टर और एसपी का होना जरुरी था।

विधायक रेणुका सिंह ने अपने भाषण और फिर मीडिया से चर्चा के दौरान भी कलेक्‍टर और एसपी की अनुपस्थिति पर आपित्‍त की। उन्‍होंने कहा कि आज अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस है। ये सरकारी कार्यक्रम है। इस सरकारी कार्यक्रम में कलेक्‍टर और एसपी का नहीं होना योग का विरोध करने के बराबर है। ये अच्‍छी बात नहीं है। यह नवोदित जिला है।

उन्‍होंने कहा कि ये शासन का कार्यक्रम था। जरुरी नहीं की छत्‍तीसगढ़ सरकार का कोई मंत्री आए तभी कलेक्‍टर और एसपी उपस्थित हो। जब भी शासन की ओर से कार्यक्रम होता है उसमें चाहे विधायक ही आए वहां कलेक्‍टर और एसपी का रहना जरुरी है। दोनों का नहीं आना बेहद खेद का विषय है। ऐसे अधिकारियों को मनेंद्रगढ़ में रहने की जरुरत नहीं है

कलेक्‍टर और एसपी ने कार्यक्रम में नहीं आने का अपना कारण बताया। अपर कलेक्टर अनिल सिदार ने बताया कलेक्टर डी राहुल वेंकट की तबियत खराब होने की वजह से वो योग दिवस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। एसपी चंद्रमोहन सिंह ने कहा कि मैं केल्हारी में रेप और एक अन्य मामले की तफ्तीश में देर रात 3 बजे तक था। और स्वास्थ्यगत कारणों से मैं योग दिवस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सका।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story