Begin typing your search above and press return to search.

व्हाट्सएप को टक्कर देने ट्वीटर पर भी ऑडियो-वीडियो कॉल शुरू... बिना फ़ोन नंबर के कर पाएंगे वीडियो चैट

व्हाट्सएप को टक्कर देने ट्वीटर पर भी ऑडियो-वीडियो कॉल शुरू... बिना फ़ोन नंबर के कर पाएंगे वीडियो चैट
X
By Sandeep Kumar

नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए एलन मस्क के स्वामित्व वाली एक्स कॉर्प ने ऑडियो और वीडियो कॉल के लिए समर्थन देना शुरू कर दिया है।

कई एक्स यूजर्स को सोशल मीडिया ऐप खोलते समय एक सूचना मिली जिसमें लिखा था, "ऑडियो और वीडियो कॉल यहां हैं।"

ऐप की सेटिंग में एक नया "ऑडियो और वीडियो कॉलिंग सक्षम करें" टॉगल भी है। द वर्ज की रिपोर्ट में कहा गया है कि आप "सुविधा को चालू कर सकते हैं और फिर चुन सकते हैं कि आप किसके साथ इसका उपयोग करने में सहज हैं।" मस्क ने पोस्ट किया, "एक्स पर वीडियो और ऑडियो कॉलिंग का शुरुआती संस्करण।" एक्स ने एक गूढ़ पोस्ट के साथ उपयोगकर्ताओं को कहा, "क्या आप इसके लिए तैयार हैं...?"

नई सुविधा आपकी एड्रेस बुक में मौजूद लोगों, आपके द्वारा फॉलो किए जाने वाले लोगों, वेरीफाइड यूजर्स सभी के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल की अनुमति देती है।

एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने पिछले महीने पुष्टि की थी कि "एवरीथिंग ऐप" में परिवर्तन के हिस्से के रूप में वीडियो कॉल प्लेटफॉर्म पर आएंगे। एक्स सीईओ ने कहा कि जल्द ही, "आप प्लेटफॉर्म पर किसी को अपना फ़ोन नंबर दिए बिना वीडियो चैट कॉल करने में सक्षम होंगे"।

मस्क हमेशा चाहते थे कि ट्विटर चीन के वीचैट की तरह "एक ऐप" बन जाए। एक्स जल्द ही दो नए भुगतान वाले प्रीमियम टियर लॉन्च करेगा और विज्ञापनों के साथ उस टियर में से एक की लागत मौजूदा 8 डॉलर प्रति माह से कम होगी। अरबपति ने कहा, दूसरा स्तर अधिक महंगा होगा, जो सभी विज्ञापनों को हटा देगा।

एक्स मालिक ने पोस्ट किया, “एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के दो नए स्तर जल्द ही लॉन्च होंगे। एक तो सभी सुविधाओं के साथ कम लागत है, लेकिन विज्ञापनों में कोई कमी नहीं है, और दूसरा अधिक महंगा है, लेकिन कोई विज्ञापन नहीं है।''


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story