Begin typing your search above and press return to search.

Weather Report: कल कैसा रहेगा छत्‍तीसगढ़ का मौसम: जानिए...क्‍यों हो रही है बारिश और मौसम विभाग की क्‍या है चेतावनी...

Weather Report:छत्‍तीसगढ़ के मौसम का मिजाज अचाकन बदल गया है। सोमवार सुबह राज्‍य के कई हिस्‍सों में अच्‍छी बारिश हुई है। इससे ठंड के फिर लौटने की संभावना जताई जा रही है।

Weather Report: कल कैसा रहेगा छत्‍तीसगढ़ का मौसम: जानिए...क्‍यों हो रही है बारिश और मौसम विभाग की क्‍या है चेतावनी...
X
By Sanjeet Kumar

Weather Report: रायपुर। सिस्‍टम में आए बदलाव के कारण छत्‍तीसगढ़ का मौसम भी पूरी तरह बदल गया है। रविवार की शाम को अचानक बादल छाने लगे और प्रदेश के कुछ एक स्‍थानों पर हल्‍की बारिश भी हुई। लेकिन बादलों का असली असर सोमवार की सुबह नजर आया, जबकि राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्‍सों में झमाझम बारिश हुई। रायगढ़ में आज 7 सेमी बारिश रिकार्ड की गई है। गरियाबंद और बलौदाबाजार में भी एक-एक सेमी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विदर्भ में हवा का एक चक्रवात बना हुआ है। इसकी ऊंचाई समुद्रतल से करीब 1.5 किलोमीटर है। इस चक्रवात के कारण हवा के साथ नमी आ रही है। इससे बादल छाए हुए हैं। इसका असर एक-दो दिनों तक बना सकता है। इसकी वजह से कल राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में बादल छाए रह सकते हैं। प्रदेश में एक- दो स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्‍य में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी भी दी है। वहीं, सुबह में कोहरा का असर दिख सकता है।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story