Begin typing your search above and press return to search.

Vishnudeo Sai: सोशल मीडिया में छाया सीएम विष्‍णुदेव साय का एक महीने का कार्यकाल: जाने...महीनेभर में सरकार ने लिए कौन-कौन से बड़े फैसले...

Vishnudeo Sai: छत्‍तीसगढ़ में मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय की सरकार ने आज एक महीने का कार्यकाल पूरा हो गया। 13 दिसंबर को सीएम साय ने अपने दो डिप्‍टी सीएम के साथ शपथ लिया था।

Vishnudeo Sai: सोशल मीडिया में छाया सीएम विष्‍णुदेव साय का एक महीने का कार्यकाल: जाने...महीनेभर में सरकार ने लिए कौन-कौन से बड़े फैसले...
X
By Sanjeet Kumar

Vishnudeo Sai: रायपुर। ठीक एक महीने पहले 13 दिसंबर को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री, कई राज्‍यों की मुख्‍यमंत्री और प्रदेश के हजारों लोगों की मौजूदगी में राज्‍यपाल ने सीएम विष्‍णुदेव साय और उनके दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव व विजय शर्मा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाया था। आज सरकार के एक महीने पूरा होने पर सोशल मीडिया पर एक महीने का कार्यकाल छाया रहा है। सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म एक्‍स (ट्विटर) पर #सुशासन_का_एक_महीना नंबर 01 पर ट्रेंड कर रहा है।

इन 30 दिनों में राज्‍य मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय सरकार ने कई महत्‍वपूर्ण फैसले लिए हैं। सरकार गठन के साथ ही सरकार ने सबसे पहले प्रदेश के 18 लाख 12 हजार 743 लोगों को आवास देने का फैसला लिया। प्रदेश के धान उत्‍पादक किसानों से 21 क्विंटल प्रति एकड़ के हिसाब से धान की खरीदी शुरू हो चुकी है। किसानों को 3100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से भुगतान किया जाएगा। सरकार ने चुनावी वादे को पूरा करते हुए किसानों को दो साल का बकाया बोनस भुगतान कर दिया है। गरीबों को 5 साल तक मुफ्त राशन देने का भ महत्‍वपूर्ण फैसला राज्‍य सरकार ने किया है। प्रदेश के युवाओं की मांग पर राज्‍य सरकार ने सीजी पीएससी में हुई गड़बड़ी का मामला जांच के लिए सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है।





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story