Begin typing your search above and press return to search.

Vishnudeo Sai: कर्मचारी कल्याण संघ ने किया सीएम विष्‍णुदेव साय का अभिनंदन: ढोल-बाजे एवं करमा नृत्य से प्रदेश के मुखिया का हुआ भव्य स्वागत

Vishnudeo Sai:

Vishnudeo Sai: कर्मचारी कल्याण संघ ने किया सीएम विष्‍णुदेव साय का अभिनंदन: ढोल-बाजे एवं करमा नृत्य से प्रदेश के मुखिया का हुआ भव्य स्वागत
X
By Sanjeet Kumar

Vishnudeo Sai: रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज जशपुर जिले के कांसाबेल विकासखंड के टांगरगांव स्थित स्टेडियम में सफाई कर्मचारी कल्याण संघ द्वारा आयोजित अभिनंदन और सम्मान समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रदेश के मुखिया साय का ढोल बाजे और परंपरागत करमा नृत्य से भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया। सफाई कर्मचारी संघ, रसोईया संघ और आंगनबाड़ी सहायिका संघ, लघुवनोपज सहकारी संघ के प्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आत्मीय स्वागत के लिए सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा की ये अभिनंदन वास्तव में आप सभी का अभिनंदन है। आपके सहयोग और आशीर्वाद से हमारी सरकार बनी है। यह सरकार आपकी बेहतरी और विकास के लिए पूरी तरह संकल्पित होकर कार्य करेगी। उन्होंने कांसाबेल में मिनी स्टेडियम बनाने तथा तुर्रीघाट पर्यटन स्थल और मुक्तिधाम के सौंदर्यीकरण की घोषणा की।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा की हम मोदी की गारंटी और विकास के वादे को पूरा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हमने महतारी वंदन योजना के अंतर्गत विवाहित महिलाओं को प्रतिमाह 01 हजार रुपए देने का वादा किया था और इस दिशा में हमने काम शुरू कर दिया है। इसके लिए बजट में प्रावधान कर दिया गया है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पत्थलगांव विधायक गोमती साय ने कहा पूर्ववर्ती रमन सिंह सरकार ने विकास के बुनियादी ढांचे को गढ़ने का काम किया था और उस दिशा में आगे बढ़ते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव की सरकार उसे संवारने का काम कर रही है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजा रणविजय सिंह ने कहा की आपकी मांगों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया है और जल्द ही आपके हित में फैसला लिया जाएगा।


सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष मुकेश यादव ने अपने स्वागत उद्बोधन में अपनी मांगों से मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए उनसे मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री ने हम जैसे छोटे कर्मचारियों की तकलीफ को समझा है और हमारी मांगों पर विचार कर उचित निर्णय लेने का आश्वासन भी दिया है। इसी प्रकार वन प्रबंधन समिति के प्रांतीय अध्यक्ष रामाधार लहरे ने भी अपने संगठन की मांगों के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि निश्चित रूप से कर्मचारियों के हित में फैसला लिया जाएगा। इस अवसर पर विधायक प्रबोध मिंज, छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से आए सफाई कर्मचारी संघ, रसोईया संघ, आंगनबाड़ी सहायिका संघ, वनोपज सहकारी संघ के प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, गणमान्य नागरिक तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story