Begin typing your search above and press return to search.

Vishnudeo Sai Cabinet: विष्‍णुदेव साय कैबिनेट की बैठक कल: 3 बजे मंत्रालय में होगी बैठक, सीजीपीएससी, पुलिस भर्ती, महतारी वंदन के साथ इन योजना पर हो सकता है फैसला

Vishnudeo Sai Cabinet: छत्‍तीसगढ़ की नवगठित विष्‍णुदेव साय सरकार के कैबिनेट की कल तीसरी बैठक होगी। इसमें सरकार कई बड़े फैसले ले सकती है।

Vishnudeo Sai Cabinet: विष्‍णुदेव साय कैबिनेट की बैठक कल: 3 बजे मंत्रालय में होगी बैठक, सीजीपीएससी, पुलिस भर्ती, महतारी वंदन के साथ इन योजना पर हो सकता है फैसला
X
By Sanjeet Kumar

Vishnudeo Sai Cabinet: रायपुर। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय की अध्‍यक्षता में कल राज्‍य कैबिनेट की बैठक होगी। मंत्रालय में होने वाली इस बैठक में पहली बार सीएम सहित सभी 12 मंत्री मौजूद रहेंगे। विष्‍णुदेव साय कैबिनेट की यह तीसरी बैठक है। इससे पहले हुई कैबिनेट की दो बैठकों में केवल सीएम और दोनों डिप्‍टी सीएम ही शामिल हुए थे। मंत्रिमंडल के विस्‍तार के बाद कल पहली बैठक होगी। ऐसे में इस बैठक में सरकार कुछ बड़े फैसले ले सकती है। इसमें घोषणा पत्र पर अमल के साथ ही पुरानी सरकार की कुछ योजनाओं को लेकर भी सरकार निर्णय ले सकती है।

कैबिनेट की बैठक कल दोपहर बाद 3 बजे से होगी। एक वरिष्‍ठ अफसर ने बताया कि कल होने वाली कैबिनेट की बैठक लंबी हो सकती है, क्‍योंकि सभी विभागीय सचिवों को विभाग की पूरी जानकारी के साथ बैठक में आने के लिए कहा गया। सरकार लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मोदी की गारंटी वाली प्रमुख योजनाओं को लागू करना चाह रही है। इसमें मुख्‍य रुप से महतारी वंदन योजना, भूमिहीन कृषि मजदूर सहायता योजना और रसोई गैस पर सब्सिडी शामिल है।

बताया जा रहा है कि कल होने वाली कैबिनेट की बैठक के एजेंडें में पीएससी भर्ती में हुआ कथित घोटला भी शामिल है। बताते चलें कि इस मामले की जांच को लेकर प्रदेश के न केवल युवाओं बल्कि भाजपा संगठन की तरफ से भी सरकार पर काफी दबाव है। इसी तरह एसआई भर्ती का मामला भी कल की बैठक में आ सकता है। एसआई भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, केवल रिजल्‍ट जारी किया जाना है।

कैबिनेट राजिम पुन्‍नी मेला का नाम फिर से राजिम कुंभ करने पर भी विचार कर सकती है। पूर्ववर्ती सरकार ने राजिम कुंभ का नाम बदलकर राजिम पुन्‍नी मेला कर दिया था। इसी तरह पूर्ववर्ती सरकार की गोधन न्‍याय योजना सहित अन्‍य योजनाओं की समीक्षा के लिए कमेटी बनाने पर भी कैबिनेट में फैसला हो सकता है। वहीं, भाजपा की तरफ से धान की कीमत बढ़ाने की घोषणा को लागू करने के लिए नई योजना पर भी कैबिनेट में मंथन किए जाने की चर्चा है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story