Begin typing your search above and press return to search.

Vishnudeo Sai Cabinet: सीजी पीएससी की सीबीआई जांच!: विष्‍णुदेव साय कैबिनेट की बैठक युवाओं को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

Vishnudeo Sai Cabinet: छत्‍तीसगढ़ की विष्‍णुदेव साय सरकार छत्‍तीसगढ़ लोक सेवा आयोग और पुलिस भर्ती को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। युवा से जुड़े इन एजेंडों पर कल प्रस्‍तावि कैबिनेट की बैठक में चर्चा होने की उम्‍मीद की जा रही है। सीजी पीएससी का मामला जांच के लिए सीबीआई को सौंपा जा सकता है।

Vishnudeo Sai Cabinet: सीजी पीएससी की सीबीआई जांच!: विष्‍णुदेव साय कैबिनेट की बैठक युवाओं को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला
X
By Sanjeet Kumar

Vishnudeo Sai Cabinet: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में युवाओं और महिलाओं का बीजेपी को भरपूर समर्थन मिला। माना जा रहा है कि बीजेपी की सत्‍ता में वापसी में इन दोनों वर्गों की बड़ी भूमिका है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान सरकारी भर्तियों में हुई कथित गड़बड़ी और घोटला प्रदेश के युवाओं का भाजपा के प्रति झुका की बड़ी वजह है। छत्‍तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजी पीएससी) की भर्ती में कथित घोटला प्रमुख मुद्दा था।पुलिस भर्ती का मामला भी पूरे चुनाव में छाया रहा। भाजपा के प्रदेश स्‍तर से लेकर राष्‍ट्रीय नेताओं की सभा में इन मुद्दों को जोरशोर से उठाया गया। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही थी कि भाजपा के सत्‍ता में आते ही इस पर सरकार बड़ा फैसला लेगी। लेकिन अब तक सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की गई है। इससे युवाओं में बेचैनी बढ़ रही है। एसआई भर्ती के अभ्‍यार्थी शीघ्र रिजल्‍ट जारी करने की मांग को लेकर मैदान में उतार गए हैं, लेकिन पीएससी वाले अभी शांत हैं।

इस बीच चर्चा है कि बुधवार को होने वाली राज्‍य कैबिनेट की बैठक में इन मुद्दों पर सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है। सरकार के सूत्रों के अनुसार सीजी पीएससी का मामला सीधे सीबीआई को सौंपा जा सकता है। इस मामलें में सरकार के अंदर से भी आवाज उठने लगी है। बेलतरा सीट से भाजपा विधायक सुशांत शुक्‍ला ने सरकार ने पीएससी मामले की सीबीआई जांच की मांग की है सुशांत शुक्‍ला ने सोशल मीडिया एक्‍स में मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय, और दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा को टैग करते हुए कांग्रेस सरकार में नौकरी माफिया चलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने और पीएससी मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

सीजी पीएससी मामले में फैसला लेने में हो रही देर को लेकर भाजपा के एक वरिष्‍ठ नेता ने कहा कि सीजी पीएससी की जांच तो होगी यह तय है, क्‍योंकि यह मोदी की गारंटी में शामिल है। कैबिनेट के गठन में देर की वजह से इस पर सरकार कोई फैसला नहीं ले पा रही थी। अब कैबिनेट तैयार है और कल पहली बार पूरी कैबिनेट एक साथ बैठेगी। इस बैठक में ठोस फैसला लिया जा सकता है। एसआई भर्ती का रिजल्‍ट जारी करने को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story