Begin typing your search above and press return to search.

VIDEO: CG में ASI का रिश्वत मांगते वीडियो वायरल, केस कमजोर कर जल्द चालान पेश करने एक लाख का डिमांड

VIDEO:  CG में ASI का रिश्वत मांगते वीडियो वायरल, केस कमजोर कर जल्द चालान पेश करने एक लाख का डिमांड
X
By NPG News

बिलासपुर 2 जून 2022। एक तरफ बिलासपुर रेंज के आईजी महिला सम्बन्धित अपराधों में लगातार समीक्षा बैठक लेकर आरोपियो की गिरफ्तारी का निर्देश दे रहे हैं तो वही दूसरी तरफ उनके ही रेंज में एक एएसआई का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि वीडियो कुछ माह पुराना हैं जो अब वाइरल हुआ है। पर वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि महिला सम्बन्धित मामले में जल्द चालान पेश करने व मामले को कमजोर करने के लिए एएसआई लेनदेन कर रहा है।


मिली जानकारी के अनुसार वीडियो में दिख रहा एएसआई शत्रुहन खूंटे हैं। जो वर्तमान में है तो पदस्थ बिलासपुर जिले के सकरी थाने में पर उसका वाइरल वीडियो उसके मुंगेली जिले के फास्टरपुर थाने में पदस्थापना के दौरान का है। वीडियो कुछ माह पुराना है। जिसमे महिला सम्बन्धित अपराध में जल्द चालान पेश करने व विवेचना को कमजोर करने के लिए एएसआई द्वारा किसान से रकम की मांग की जा रही है। वाइरल वीडियो में रकम मांगने का यह वाकया थाना परिसर का ही नजर आ रहा है। वीडियो में एएसआई पूर्व में 20 हजार रुपये लेने की बात स्वीकार कर रहा है। इसके साथ ही रकम मिलने पर जल्द चालान पेश करने की बात कह रहा है। और रकम न दे पाने पर आराम से मार्च में चालान पेश की बात कह रहा है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वाइरल वीडियो मार्च माह के पहले का है।

वाइरल वीडियो में एएसआई कह रहा है कि 1 लाख रुपये मैने मांगे थे जिसमें से 20 हजार तुमने दिए हैं। और जो रकम तुमने दी है वह मैने खर्च कर डाली है। उसमें से 5 हजार रुपये मैने डाक्टर को दी है। यहां डाक्टर से आशय शायद मुलाहिजा करने वाले डॉक्टर से है। एएसआई कह रहा है कि पैसा दोगे तो मैं लिखा पढ़ी को कंट्रोल करते जाऊंगा। इसके साथ ही एएसआई दावा कर रहा है कि मजिस्ट्रेट के सामने जो पीड़िता का बयान हुआ है वो मेरे ही हिसाब से हुआ है। मैने जो पीड़िता को बताया है वही बयान उसने मजिस्ट्रेट के सामने दिया है। जिसे मैं तुम लोगो को दिखा नही सकता और न ही इस बयान को टीआई देख सकता है। इसे सिर्फ मैं ही देख सकता हूं। इसके बाद वाइरल वीडियो में दिख रहा है कि एएसआई तकिया के नीचे से नोटो की दो गड्डियां निकाल कर बैग में रख रहा है। यह वीडियो एएसआई शत्रुहन खूंटे के मुंगेली के फास्टरपुर थाना में पदस्थापना के दौरान का है। उक्त एएसआई वर्तमान में बिलासपुर जिले के सकरी थाने में पदस्थ है। सोशल मीडिया में वीडियो वाइरल होने के बाद एसएसपी बिलासपुर पारुल माथुर ने इसे संज्ञान में लिया है।एएसआई खूंटे वर्तमान में थाना सकरी जिला बिलासपुर में पदस्थ हैं । किंतु वायरल वीडियो लगभग 2 माह पूर्व फास्टरपुर मुंगेली का होने से उक्त घटना के संबंध में जांच हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बिलासपुर के द्वारा पुलिस अधीक्षक मुंगेली को पत्र लिखा गया है। एवं एएसआई खूंटे को पुलिस लाइन संबद्ध किया गया है।

Next Story