Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में अय्याश चोर: पूर्व मंत्री के रिश्तेदार के यहां की करोड़ों रुपये की चोरी, फिर उन्हीं रुपयों को लेकर मौज करने चला गया गोवा...

छत्तीसगढ़ में अय्याश चोर: पूर्व मंत्री के रिश्तेदार के यहां की करोड़ों रुपये की चोरी, फिर उन्हीं रुपयों को लेकर मौज करने चला गया गोवा...
X
By NPG News


दुर्ग। पूर्व मंत्री के रिश्तेदार के यहां करोडों की चोरी के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। दुर्ग पुलिस ने इस मामले में चोर को गिरफ्तार भी किया है। आरोपी चोरी की रकम और सोने चांदी के जेवरात को अपने घर की बड़ी में गाड़कर अय्याशी करने के लिए गोवा चला गया था। दुर्ग पुलिस ने लोकेशन के आधार पर उसे गोवा बीज में अय्याशी करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। साथ नगदी और चोरी की ज्वेलरी को बरामद भी कर लिया है। आज इस पूरे मामले में दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने खुलासा कर इसकी जानकारी मीडिया को दी।

दरसअल, 7 फरवरी को पंकज राठी निवासी आदर्श नगर दुर्ग ने पदमनाभपुर थाना में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि 5 फरवरी को शाम 4 बजे के करीब अपनी पत्नि, भाई, भाभी, मॉ-पिता, बच्चों के साथ अपने घर ताला बंद करके रायपुर रिश्तेदार के घर शादी में शामिल होने गए थे। 6 फरवरी की रात 12 बजे घर वापस आकर देखा तो कोई अज्ञात व्यक्ति मेन गेट के लोहे का दरवाजा खोलकर घर के गेट का ताला तोड़कर आलमारी में रखे सोने के 200 तोला, चॉंदी 15 किलोग्राम व नगदी 10 लाख रूपये की चोरी कर लिया है। इतनी बड़ी चोरी के मामले को दुर्ग आईजी डॉ आनंद छाबड़ा ने गंभीरता से लिया और एसपी अभिषेक पल्लव को जांच कर आरोपी को पकड़ने के निर्देश दिए।

ASP संजय ध्रुव, IPS वैभव बैंकर, IPS प्रभात कुमार के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम गठित कर जांच शुरू की गई। टीम द्वारा संदेहियों पर निगाह रखी जा रही थी। आदतन अपराधियों व जेल से रिहा हुये अपराधियों से पूछताछ कर आसपास के सीसीटीवी का अवलोकन किया गया। इस दौरान एक संदेही फूटेज में दिखाई दिया। कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी की पहचान अक्षय ईरानी निवासी तितुरडीह के रूप में की गई। पहचान के बाद पता चला कि आरोपी अक्षय भैसारे मूलत मिनीमाता नगर कलमना नागपुर महाराष्ट्र का रहने वाला है जिसके विरूद्ध नागपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी-नकबजनी, लूट, डकैती के प्रयास एवं एक्सटॉर्सन के तकरीबन 41 मामलें दर्ज है।

आरोपी पूर्व में अपने पड़ोस मे ही रहने वाली किसी ईरानी युवती से प्रेम विवाह कर युवती के साथ छग आ गया था जो कि पिछले 1 साल से केलाबाड़ी, भाठापारा एवं तितुरडीह दुर्ग में अपनी पत्नि के साथ रहा है। आरोपी लोगों को गुमराह करने के लिए आस-पास के लोगो को टोपी चश्मा बेचने का व्यवसाय करने की बात बताता था। आरोपी के संबंध में जानकारी मिली कि वो मुंबई व गोवा में है।

एसपी अभिषेक पल्लव ने टीम को आरोपी को पकड़ने के लिए गोवा रवाना किया। इस दौरान दुर्ग पुलिस को आरोपी का लोकेशन एन्जुना बीच गोवा में मिला।

एन्जुना बीच पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पूछताछ करने पर उक्त घटना के साथ ही विगत 1 वर्ष के दौरान जिले के अन्य क्षेत्रों में भी नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया। पूछताछ करने पर आरोपी के द्वारा करीब 1 सप्ताह पूर्व आदर्ष नगर दुर्ग में अपनी मैस्ट्रो दुपहिया वाहन से रेकी कर चोरी करने की बात काबुल की।

आरोपी अपने ससुराल भाठापारा के घर की बाड़ी में जमीन में गड्ढा खोदकर गड़ा दिया था और नगदी रकम को तकिया के अंदर भरकर छुपा दिया था। इसके बाद नगदी रकम लेकर गोवा घूमने चला गया था।

Next Story