Begin typing your search above and press return to search.

UP News: ट्रेन की दो बोगी में लगी आग, यात्रियों में मची चीख-पुकार....

UP News: ट्रेन की दो बोगी में लगी आग, यात्रियों में मची चीख-पुकार....
X
By Sandeep Kumar Kadukar

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के भाड़ई रेलवे स्टेशन के पास बुधवार को पातालकोट एक्सप्रेस के दो डिब्बों में अचानक आग लग गई। इस जानकारी के बाद यात्रा कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई। ट्रेन को रोककर सभी यात्रियों को सकुशल उतार लिया गया। रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

ट्रेन की दो बोगी में आग लगने से ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है। यात्रियों ने बताया कि झांसी की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस बुधवार को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची थी। यहां से वह झांसी के लिए रवाना हुई।

कैंट से आठ किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन को पार करते ही ट्रेन की जनरल बोगी में तेज धमाका हुआ। इसके बाद धुंआ और आग की लपटें निकलने लगी। बोगी में धुंआ और आग से यात्रियों का दम घुटने लगा। उनमें भगड़द और चीख-पुकार मच गई।

ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका। रेलवे कंट्रोल रूम को आग लगने की जानकारी दी। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने बोगी से कूदकर अपनी जान बचाई। दोनों बोगी लपटों में पूरी तरह से घिर चुकी थी। इस बीच फायर ब्रिग्रेड आग को काबू करने पहुंच गई। दोनों बोगी में लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है।

रेलवे की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि पातालकोट एक्सप्रेस झांसी के लिए जा रही थी। कैंट से आठ किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन के पास दो डिब्बों में आग लगने की सूचना है। इस हादसे में कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है। कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story