Begin typing your search above and press return to search.

UP News: मंच पर भिड़े BSP सांसद दानिश अली और BJP विधायक हरि सिंह , जानिए क्या है पूरा मामला

UP News: अमृत भारत स्टेशन योजना के शिलान्यास कार्यक्रम में एक विवाद हुआ। जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे लगाए, तो बसपा सांसद दानिश अली ने इसे विरोध किया। सांसद ने कहा कि यह सरकारी कार्यक्रम है, न की भाजपा का।

UP News: मंच पर भिड़े BSP सांसद दानिश अली और BJP विधायक हरि सिंह , जानिए क्या है पूरा मामला
X
By Ragib Asim

UP News: अमृत भारत स्टेशन योजना के शिलान्यास कार्यक्रम में एक विवाद हुआ। जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे लगाए, तो बसपा सांसद दानिश अली ने इसे विरोध किया। सांसद ने कहा कि यह सरकारी कार्यक्रम है, न की भाजपा का। इससे हंगामा हो गया, लेकिन बाद में भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों और रेलवे अधिकारियों ने मामले को शांत कर दिया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी को वर्चुअल से सुना गया।

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रविवार को अमरोहा रेलवे स्टेशन पर शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन होना था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका वर्चुअल शिलान्यास कर रहे थे। स्टेशन परिसर में विशेष तैयारी की गई थी और मंच भी सजाया गया था। प्रधानमंत्री के संवाद से पूर्व भाजपा एमएलसी डॉ. हरि सिंह ढिल्लो ने अपने भाषण की शुरुआत भारत माता की जय का नारा लगाया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के साथ पार्टी के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। इस दौरान बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने इस नारेबाजी का विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह भाजपा का कार्यक्रम नहीं है, यह सरकारी कार्यक्रम है और इस तरह की नारेबाजी गलत है। भाजपा कार्यकर्ता नाराज हो गए और हंगामा शुरू हो गया। अन्य भाजपा नेताओं ने भी विरोध किया और नोकझोंक शुरू हो गई, जिसके चलते लगभग 10 मिनट तक हंगामा रहा। बाद में एमएलसी डॉ. हरी सिंह ढिल्लो समेत अन्य पदाधिकारी और रेलवे अधिकारियों ने मामले को शांत किया और विवाद को खत्म किया। इसके बाद प्रधानमंत्री को वर्चुअल से सुना गया।

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सांसद कुंवर दानिश अली वहां से चले गए। उन्होंने बताया कि उन्होंने भारत माता की जय बोलने का विरोध नहीं किया था, बल्कि कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा हो रही अनावश्यक नारेबाजी को लेकर आपत्ति जताई थी, और यह कहा था कि यह कार्यक्रम किसी पार्टी का नहीं है, इसलिए अनावश्यक नारेबाजी नहीं होनी चाहिए।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story