npg
बड़ी खबर

सोना की तस्करी कर रहे दो तस्कर पकड़ाए, 17 लाख से अधिक का सोना जब्त

सोना की तस्करी कर रहे दो तस्कर पकड़ाए, 17 लाख से अधिक का सोना जब्त
X

महासमुंद । महासमुंद पुलिस ने गाड़ी से 17 लाख से अधिक का सोने के आभूषण जब्त किए हैं। गाड़ी से पकड़ाए दो आरोपियों ने बताया कि वे अमृतसर पँजाब से सोने के गहने लेकर आये थे जिसे वो छतीसगढ़ व उड़ीसा में ग्राहकों को बेचने वाले थे। पुलिस ने मारुति सलेरियो गाड़ी भी जब्त की हैं।

कल 4 अगस्त को कोमाखान थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीयय चेक पोस्ट फॉरेस्ट नाका टेमरी छतीसगढ़ ओडिसा बार्डर के पास चेक पोस्ट लगा कर पुलिस पार्टी संदिग्ध वाहनों की जांच कर रही थी। तभी खरियार रोड उड़ीसा की तरफ से सफेद रंग की मारुति सलेरियो कार क्रमांक cg 04 MZ 7131 को रोका। वाहन में बैठे लोगों से पूछताछ करने पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया। जिस पर वाहन की तलाशी ली गई। जिसमें वाहन में एक काला बैग मिला। बैग की तलाशी लेने पर उसमे भारी मात्रा में सोने के आभूषण, कान की बाली,टॉप,नाक का लौंग, फुल्ली,नथनी, गेंहू दाना, चैन लॉकेट मिला। उक्त माल के सम्बंध में कोई भी वैध दस्तावेज आरोपियो के द्वारा पेश नही किया जा सका।

जिस पर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर पता चला कि उक्त सोने के आभूषण को उन्होंने पंजाब अमृतसर से लाया हैं और उन्हें छतीसगढ़ व उड़ीसा क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर बेचने वाले थे। कोई भी वैध दस्तावेज पेश नही करने पर पुलिस ने 41(1+4) का इस्तगासा पेश कर धारा 379 की कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी व बरामद माल:-

कोमाखान पुलिस ने मनप्रीत सिंह उम्र 30 वर्ष निवासी अमृतसर व वहाजउद्दीन उम्र 37 वर्ष मौदहापारा रायपुर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सोने के आभूषण कान की बाली,टॉप,नाक का लौंग,फुल्ली,नथनी-16285 नग,गेंहू दाना -332 नग,चैन एक नग,लाकेट-423 नग कीमती करीबन 17 लाख 4 हजार 100 रुपये ब मारुति सलेरियो कार 4 लाख का जब्त किया हैं।

Next Story