Begin typing your search above and press return to search.

IG, SSP और SP हटाये गए: झड़प के बाद एक्शन में आई सरकार, इंटरनेट सेवा भी बंद

IG, SSP और SP हटाये गए: झड़प के बाद एक्शन में आई सरकार, इंटरनेट सेवा भी बंद
X
By NPG News

पटियाला 30 अप्रैल 2022. पंजाब के पटियाला में दो गुटों में हिंसा के बाद शनिवार को जिले में शाम तक के लिए एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सुविधा सस्पेंड कर दी गई है. हिंसा के विरोध में आज पटियाला बंद के आह्वान को देखते हुए अफवाहों को फैलने से रोकने के इरादे से यह कदम उठाया गया है. इसके अलावा, सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आईजी राकेश अग्रवाल, एसएसपी नानक सिंह और एसपी सिटी हरपाल सिंह के तबादले कर दिए हैं.

पंजाब सरकार ने आईजी राकेश अग्रवाल की जगह मुखविंदर सिंह छीना को नया आईजी बनाया है. वहीं, अब दीपक पारिख पटियाला के नए एसएसपी (SSP) होंगे. वहीं, वजीर सिंह को पटियाला का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. हिंसा के बाद प्रदेश की भगवंत मान सरकार ने तत्काल प्रभाव से आईजी, एसएसपी और एसपी को हटाने के आदेश दिए थे.

वहीं, पटियाला हिंसा के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. पटियाला की उपायुक्त साक्षी साहनी ने बताया कि हिंसा मामले में प्रशासन की ओर से आरोपियों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई कर रही है. आज शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है. उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया है. उपायुक्त ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और हम लगातार निगरानी कर रहे हैं.

गौरतलब है कि, 29 अप्रैल को शिवसेना (बालासाहेब) के कार्यकर्ताओं ने पटियाला में खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च का आयोजन किया था. इस दौरान शिवसैनिकों और खालिस्तान समर्थकों के बीच झड़प हो गई. शिवसेना (बाल ठाकरे) के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला की कार पर पथराव भी किया गया था.

जानकारी के मुताबिक, एक हफ्ते से टकराव के हालात थे. इसके बावजूद पुलिस ने इसे रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं किए. इस बारे में इंटेलिजेंस विंग ने पुलिस को इनपुट भी दिए थे, लेकिन पुलिस अफसरों ने इन्हें हल्के में लिया और हालात काबू से बाहर हो गए.

Next Story