Begin typing your search above and press return to search.

खाद के लिए घंटो लाइन लगे बुजुर्ग किसान की हुई मौत,एक दिन पहले कार्ड जमा होने के बाद भी नहीं मिला था खाद

खाद के लिए घंटो लाइन लगे बुजुर्ग किसान की हुई मौत,एक दिन पहले कार्ड जमा होने के बाद भी नहीं मिला था खाद
X
By NPG News

बालोद । खाद के लिए लाइन में खड़े किसान की मौत हो गई। किसान कल कार्ड जमा करने के बाद आज लाइन में खाद लेने के लिए घण्टो से खड़ा था जहां उसे चक्कर आने पर 108 से जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने परीक्षण उपरांत किसान को मृत घोषित कर दिया। घटना जिला मुख्यालय से लगे परसोदा गांव की है।

खेती किसानी का समय आने के साथ ही खाद के लिए किसानों में खाद बीज के लिए जद्दोजहद होने लगी है। बालोद के सोहतरा गांव निवासी 65 वर्षीय किसान बंशीलाल साहू ने खाद के लिए कल ही अपना किसान कार्ड सेवा सहकारी समिति में जमा करवाया था। सोहतरा ग्राम परसोदा सेवा सहकारी समिति के अंतर्गत आता है। परसोदा गांव जिला मुख्यालय बालोद से मात्र दस किलोमीटर दूर स्थित है। आज सुबह 9 बजे से ही किसान बंशीलाल साहू अपने गांव से सेवा सहकारी समिति के मुख्यालय गांव पोरसादा आये हुए थे। किसान सुबह 9 बजे से लाइन में लगे थे। दोपहर 2 बजे तक भी उनका नम्बर नही आया था। तेज गर्मी में घण्टो लाइन में खड़े रहने के बाद किसान को चक्कर आ गया।

किसान के चक्कर खाकर गिरने के बाद लाइन में खड़े अन्य लोगो ने संजीवनी 108 को बुलवा कर उन्हें अस्पताल भिजवाया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने परीक्षण उपरांत किसान बंशीलाल साहू को मृत घोषित कर दिया।

Next Story