Begin typing your search above and press return to search.

Tereoriat encounter:-सेना व पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में पाकिस्तान से घुसे 5 आतंकी हुए ढ़ेर, कल भी हुई थी घुसपैठ की नाकाम कोशिश

Tereoriat encounter:-सेना व पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में पाकिस्तान से घुसे 5 आतंकी हुए ढ़ेर, कल भी हुई थी घुसपैठ की नाकाम कोशिश
X
By yogeshwari varma

जम्मू- कश्मीर/कुपवाड़ा- आज जम्मू कश्मीर में सेना व पुलिस के द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में पांच आतंकी ढेर हो गए। पांचों आतंकी पाकिस्तान के थे जो एलओसी पार कर भारत में घुसपैठ करने के लिए कुपवाड़ा जिले में छुपे हुए थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान इन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पांचो आतंकी मारे गए।

जम्मू कश्मीर के एलओसी से लगे कुपवाड जिले की सीमा से पांच आतंकी चोरी-छिपे भारतीय सीमा में घुस आए थे। वह घुसपैठ के लिए एलओसी से लगे जुमागुंड इलाके में छुपे हुए थे। कश्मीर पुलिस को आतंकियों के होने का इनपुट मिला था। जिसके बाद कश्मीर पुलिस व भारतीय सेना ने आतंकियों की तलाश के लिए संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिस पर सेना व पुलिस के द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में 5 पाकिस्तानी आतंकी ढेर हो गए। जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजीपी ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। ऑपरेशन के दौरान भी पुलिस ने ट्वीट कर एनकाउंटर शुरू होने की जानकारी दी थी।

इससे पहले 13 जून को भी कुपवाड़ा जिले में ही सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में दो आतंकी मारे गए थे। यह एनकाउंटर एलओसी के डोबनार मच्छल इलाके में हुआ था। फिर 14 और 15 जून के मध्य रात्रि को कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आतंकी घुसपैठ की नाकाम कोशिश हुई थी। तब सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद पाकिस्तान में बनी थी। इस दौरान सेना के जवानों के द्वारा आतंकियों के ऊपर फायरिंग करने पर आतंकी घने कोहरे और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए थे हालांकि उनके हथियार व दवाइयां सेना ने जप्त कर लिया था। कृष्णा घाटी सेक्टर में तलाशी के दौरान 438 स्टील कोर कारतूस, 6 ग्रेनेड, दो पिस्तौल व 9 मैग्जीन भी मिले थे। सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार आतंकी घुसपैठ पर कार्यवाही जारी है।

Next Story