Begin typing your search above and press return to search.

कोरबा शहर के 6 स्थानों पर टेंट लगाकर बनाया गया अस्थाई पुलिस सहायता केंद्र, एसपी भोजराम पटेल बोले....सभी अस्थाई पुलिस सहायता केंद्र में तैनात रहेंगे पुलिस बल

कोरबा शहर के 6 स्थानों पर टेंट लगाकर बनाया गया अस्थाई पुलिस सहायता केंद्र, एसपी भोजराम पटेल बोले....सभी अस्थाई पुलिस सहायता केंद्र में तैनात रहेंगे पुलिस बल
X
By NPG News

कोरबा, 12 नवंबर 2021। शहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पुलिस के आला अफसर आज सड़क पर उतरे। चौक चौराहो और भीड़भाड़ वाले एरिया में लोगो को कानून ब्यवस्था बनाये रखने की अपील की। इस कड़ी गुरुवार को सीएसपी योगेश साहू खुद सड़क पर उतरकर हालातों का जायजा लिया। इस दौरान कोतवाली पुलिस की टीम ने गश्त कर लोगो को समझाइश दी।

बता दे कि कोरबा के संवेदनशील पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल के निर्देशन और एएसपी अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन पर लगातार सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस कड़ी में नगर कोतवाल सनत सोनवानी लगातार लोगो के बीच जाकर उनकी समस्याओं से रूबरू हो रहे हैं। शहरी क्षेत्र में यातायात दबाव के साथ साथ भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लगातार पुलिस नजर रखते हुए सुरक्षा ब्यवस्था को दुरुस्त कर रही है। इस कड़ी में आज शहर के चौक चौराहों में पुलिस के आला अफसर सड़क उतर कर लोगो सुरक्षा बयस्था बनाये रखने की अपील की। शहर की जनता भी बढ़ते सुरक्षा को देखकर अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सामुदायिक पुलिनसिंग के तहत चल रहे अभियान से आमजन के बीच खाकी की एक अलग छवि उभर रही है।

शहर के ब्यस्तम मार्ग पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच किया गया। वही सुरक्षा के लिहाज से ब्यापारियों को भी सीसीटीवी लगाने की अपील की गई। आपको बताते चले कि अपराधियों को पकड़ने में अब सीसीटीवी का अहम रोल रहा है। यही वजह है कि लगातर पैदल गश्त कर लोगों को सीसीटीवी लगाने का आगाह किया जा रहा है।

पुलिस कप्तान भोज राम पटेल के फरमान के बाद इन दिनों सभी थाना चौकियों में जनदर्शन लगाकर आम जन की समस्या सुना जा रहा है। इस कड़ी में आज कोतवाली परिसर में जनदर्शन लगाकर फरियादियों की फरियाद नगर पुलिस अधीक्षक ने सुनी। जनदर्शन में मिले शिकायतों में

अधिकांश शिकायते का निराकरण किया गया। पुलिसिंग के इन नए अंदाज से खाकी के प्रति लोगो की विश्वास बढ़ता नज़र आ रहा है।

कोरबा कोतवाली पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन कर आज शहर के सीतामणी बस्ती पहुंची। चलित थाना में उपस्थित सैकड़ो लोगो ने पुलिस को अपने बीच पाकर गदगद हो गए। पुलिस ने चलित थाना में उपस्थित मोहल्ले वासियों को जागरूक करते हुए सायबर क्राइम और ठग से दूर रहने की समझाइश दी गई आज कोतवाली पुलिस चलित थाना लगाकर आमजन को कानून की जानकारी दी जा रही है तो वहीं फ्रॉड लोगों से बचने आग्रह किया जा रहा है। इस कड़ी कोतवाली पुलिस ने सीतामढ़ीमें शिविर लगाकर लोगों को समझाईश दी।

थाना प्रभारी सनत सोनवानी ने मोहल्लेवासियों को एटीएम फ्रॉड, सोना-चांदी साफ करने वाले, मोबाइल फोन के माध्यम से धोखाधड़ी करने वाले, तंत्र-मंत्र से झाडफ़ूंक करने वाले, झोलाछाप डॉक्टरों से बचने, साप्ताहिक बाजार में उठाईगीरी, बैंक में सावधानी से लेन-देन, चिटफंड कंपनियों से बचने, शराब की प्रवृत्ति से दूर रहने, फेरी करने वाले गिरोहों, कैशलेस ट्रांजेक्शन सहित कई तरह की जानकारियां ग्रामीणों को दी।

कोरबा नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू ने चलित थाना में उपस्थित महिलाओं को पुलिस जनदर्शन के महत्व के बारे बताया।

Next Story