Begin typing your search above and press return to search.

teacher recruitment counseling: आज से शुरू होगी शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग, सर्वप्रथम व्याख्याता के चयनित अभ्यर्थी कर सकेंगे ऑनलाइन स्कूलों का चयन

Teacher recruitment counselling

teacher recruitment counseling: आज से शुरू होगी शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग, सर्वप्रथम व्याख्याता के चयनित अभ्यर्थी कर सकेंगे ऑनलाइन स्कूलों का चयन
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग आज से शुरू होगी। अभ्यर्थी ऑनलाइन स्कूलों का चयन कर सकते हैं। शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 लिखित परीक्षा के परिणाम व्यापम द्वारा 2 जुलाई 2023 को घोषित किए जा चुके हैं। जिसके परीक्षा परिणाम आने के बाद नियुक्ति की प्रक्रिया ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से की जा रही है।

आज से व्याख्याता के पदों पर काउंसलिंग की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। जिसके तहत व्याख्याता गणित, व्याख्याता भौतिक, व्याख्याता वाणिज्य के चयनित अभ्यर्थी स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट में स्कूलों का नामांकन करेंगे। ऑनलाइन काउंसलिंग के पूर्व व्यापम के वेबसाइट पर बनाए गए लिंक पर अभ्यर्थियों को आधार वेरिफिकेशन करवाना होगा। जिसके बाद अभ्यर्थी जिला व ब्लॉक के अनुसार स्कूलों का चयन करेंगे। अभ्यर्थी अधिकतम स्कूलों का भी चयन कर सकते हैं। साथ ही अभ्यर्थी सभी स्कूलों का भी चयन कर सकते हैं। ऐसा ना करने पर रिक्त स्कूलों में स्वतः ही उन्हें पदस्थापना दी जाएगी। अभ्यर्थी ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया में आज 14 से 20 जुलाई 2023 रात्रि 12:00 बजे तक स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट पोर्टल पर स्कूलों का चयन कर सकेंगे।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story