Begin typing your search above and press return to search.

Tamil Nadu News: दो पटाखा फैक्ट्रियों में विस्फोट, 10 लोगों की मौत, कई घायल...

Tamil Nadu News: दो पटाखा फैक्ट्रियों में विस्फोट, 10 लोगों की मौत,  कई घायल...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

चेन्नई। तमिलनाडु में शिवकाशी के पास पटाखा बनाने वाली फैक्ट्रियों में एक के बाद एक दो विस्फोट हुए। इस दौरान कम से कम 10 लोगों की मौत होने की खबर है।

मंगलवार की ये घटना है। वहीं कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस, अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मियों और जनता ने आग बुझाने और पीड़ितों को बचाने की कोशिश जारी है।

पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि रंगपालयम में पटाखा फैक्ट्री में अचानक हुए विस्फोट से 7 जले हुए शव मिले। शव बुरी तरह से जल चुका है, जिसकी वजह से मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। संदेह है कि सभी श्रमिक है। हादसे से बचाए गए तीन लोगों की चोटों के कारण मौत हो गई।

वहीं, किचनायकनपट्टी गांव में एक पटाखा फैक्ट्री इकाई में ऐसी ही एक और घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि उसकी पहचान वेम्बू (35) के रूप में हुई है। बचाई गईं दो महिला श्रमिकों को इलाज के लिए श्रीविल्लीपुत्तूर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि मृतकों में छह महिलाएं हैं। मृतकों की पहचान को लेकर जांच प्रक्रिया जारी है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दुर्घटना शोक व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिवारों के लिए 3 लाख रुपये व गंभीर रूप से घायलों के लिए 1 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है।

मालूम हो कि एक सप्ताह पहले शिवकाशी में एक पटाखा इकाई में विस्फोट से सात लोगों की जान चली गई थी और पिछले 15 दिनों में पटाखा विस्फोट की पांच अलग-अलग घटनाओं में 30 लोगों की जान चली गई है।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story