Begin typing your search above and press return to search.

Surguja Development Authority: जशपुर के मयाली में कल सीएम के नेतृत्‍व में बड़ी बैठक: शामिल होंगे 10 मंत्री, एक सांसद, 9 विधायक, आला अफसरों की बड़ी टीम

Surguja Development Authority: सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक सोमवार को प्रस्‍तावित की गई है। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय की अध्‍यक्षता में होने वाली यह बैठक नवगठित प्राधिकरण की पहली बैठक होगी। बैठक पहली बार अंबिकापुर मुख्‍यालय से बाहर जशपुर में होने जा रही है। इसके लिए सदस्‍यों को आमंत्रण भेज जा चुका है।

Surguja Development Authority: जशपुर के मयाली में कल सीएम के नेतृत्‍व में बड़ी बैठक: शामिल होंगे 10 मंत्री, एक सांसद, 9 विधायक, आला अफसरों की बड़ी टीम
X
By Sanjeet Kumar

Surguja Development Authority: रायपुर। नवगठित सरगुजा विकास प्राधिकरण की मंगलवार को पहली बैठक हो रही है। बैठक की अध्‍यक्षता मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय करेंगे। बैठक में प्राधिकरण की उपाध्‍यक्ष गोमती साय के साथ 20 सदस्‍य और 20 विशेष आमंत्रित सदस्‍यों को बुलाया गया है। यह बैठक पहली बार अंबिकापुर मुख्‍यालय से बाहर जशपुर में आयोजित की गई है।

इस बैठक में राज्‍य सरकार के 11 मंत्री, सरगुजा सांसद और 9 विधायकों के साथ ही स्‍थानीय जनप्रतिनिधि और आला अफसरों की टीम शामिल होगी। सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक पहले जशपुर के पंचायत भवन में प्रस्‍तावित की गई थी। अब इसका स्‍थान बदलकर जशपुर का मयाली कर दिया गया है। मयाली पर्यटन की दृष्टि से बहुत ही संपन्‍न स्‍थान है। प्रकृति की गोद में बसा यह स्‍थान बहुत की खुबसूरत है।

यह है बैठक का एजेंडा

प्राधिकरण के गठन का स्वरूप।

प्राधिकरण का कार्यक्षेत्र।

प्राधिकरण मद से स्वीकृत किये जाने वाले प्रमुख कार्य।

वित्तीय वर्ष 2024-25 में प्राधिकरण के लिए प्रावधानित बजट की जानकारी।

प्राधिकरण मद से वित्तीय वर्ष 2019-20 से 2023-24 तक स्वीकृत कार्यों की प्रगति की समीक्षा।

अध्यक्ष की अनुमति से अन्य विषयों पर चर्चा।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story