Begin typing your search above and press return to search.

Snake Venom Case: एल्विश यादव को मिली जमानत, सांप के जहर की तस्करी मामले में हुई थी गिरफ्तारी

Snake Venom Case: 'बिग बॉस OTT 2' जीतकर सुर्खियों में आए प्रसिद्ध यूट्यूबर एल्विश यादव पिछले काफी समय से सांपों के जहर वाले मामले को लेकर सुर्खियों में थे। मामले पर कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस ने उन्हें 17 मार्च को गिरफ्तार किया था।

Snake Venom Case: एल्विश यादव को मिली जमानत, सांप के जहर की तस्करी मामले में हुई थी गिरफ्तारी
X
By Ragib Asim

Snake Venom Case: 'बिग बॉस OTT 2' जीतकर सुर्खियों में आए प्रसिद्ध यूट्यूबर एल्विश यादव पिछले काफी समय से सांपों के जहर वाले मामले को लेकर सुर्खियों में थे। मामले पर कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस ने उन्हें 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। एल्विश के वकील द्वारा अदालत में जमानत याचिका दायर की गई थी। बता दें, 20 मार्च को हुई सुनवाई में उन्हें जमानत नहीं मिली थी। हालांकि, आज (22 मार्च) को अदालत से यूट्यूबर को जमानत मिल गई है।

एल्विश की तरफ से मामले का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील प्रशांत राठी ने यूट्यूबर की जमानत की पुष्टी कर दी है। सुनवाई के बाद अदालत से बाहर आकर ANI को दिए एक बयान में प्रशांत ने सभी के साथ यह खबर साझा करते हुए कहा, "बेल पर सुनवाई हुई थी, अदालत ने ऑर्डर पास कर दिया है।" उन्होंने यह भी बताया कि अदालत ने एल्विश को 50,000 रुपये की दो जमानत राशि पर जमानत दे दी है।

'बिग बॉस 17' के प्रतियोगी अनुराग डोभाल ने भी एल्विश की जमानत की पुष्टि करते हुए एक्स पर पोस्ट साझा किया है। बता दें, एल्विश को 17 मार्च को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था और आखिरकार 5 दिन जेल में बिताने के बाद वह बाहर आ गए हैं। इस खबर से उनके प्रशंसकों में खुशी की लहर है और वे सभी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर एल्विश को बाहर आने की बधाई दे रहे हैं।

21 मार्च को पुलिस ने एल्विश के वकील की शिकायत पर उन पर लगा NDPS एक्ट (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985) हटा दिया था। पुलिस ने कहा था कि उनसे गलती से NDPS एक्ट लग गया था, जिसमें अब सुधार कर लिया है। बता दें, एक एक्ट के तहत जमानत मिलना मुश्किल होता है। पुलिस ने यह भी दावा किया था कि एल्विश ने अपना भौकाल और दबदबा दिखाने के लिए सांपों के जहर की सप्लाई की थी।

बीते साल नवंबर में नोएडा के सेक्टर-51 में पुलिस छापेमारी में सांपों का 20ml जहर और 9 सांप बरामद हुए थे। इन सांपों का वेनॉम ग्लैंड्स गायब था, जिसमें जहर होता है। तब पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने एल्विश को मास्टरमाइंड बताया था। मेनका गांधी के NGO 'PFA' की शिकायत पर जांच के दौरान सांप बरामद किए गए थे। एल्विश पर वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट और IPC की धारा 129(A) के तहत केस दर्ज किया गया था।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story