Begin typing your search above and press return to search.

Shivraj Singh Chauhan: Ex CM शिवराज सिंह के घर बजेगी शहनाई, छोटे बेटे कुणाल की हुई सगाई, जानिये क्या करते हैं कुणाल और किसके साथ लेंगे सात फेरे

Shivraj Singh Chauhan: मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और विदिशा सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी शिवराज सिंह चौहान के घर चुनाव परिणाम से पहले ही खुशियों का माहौल है। यह खुशी राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक है। यह खुशी सिंह के छोटे बेटे की सगाई की है।

Shivraj Singh Chauhan: Ex CM शिवराज सिंह के घर बजेगी शहनाई, छोटे बेटे कुणाल की हुई सगाई, जानिये क्या करते हैं कुणाल और किसके साथ लेंगे सात फेरे
X
By Sanjeet Kumar

Shivraj Singh Chauhan: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह के पुत्र कुणाल सिंह की सगाई हो गई है। कुणाल सिंह के दो बेटों में दूसरे नंबर के यानी छोटे हैं। कुणाल की सगाई भोपाल में ही एक जैन परिवार की लड़की के साथ हुआ है। बताया जा रहा है कि कुणाल और उनकी होने वाली पत्‍नी दोनों एक- दूसरे को पहले से जातने हैं। ऐसे में चर्च है कि यह लव मैरिज है, लेकिन सगाई में दोनों परिवारों की मौजूदगी बता रही है कि शादी सभी की मर्जी से हो रही है।

जैन मंदिर में हुई सगाई

कुणाल की सगाई बेहद सादगी पूर्ण तरीके से भोपाल के एक जैन मंदिर में हुई है। सगाई से पहले पूरे विधि- विधान से पूजा पाठ किया गया। सगाई की फोटो वायरल होने के बाद लोगों की इसकी जानकारी मिली। सगाई समारोह में दोनों परिवार के सदस्‍यों के साथ ही कुछ बेहद करीबी लोग ही मौजूद थे।

शिवराज की बहु के नाम को लेकर भी है कन्फ्यूजन

कुणाल की होने वाली पत्‍नी यानी शिवराज सिंह की बहु के नाम को लेकर काफी कन्फ्यूजन है। ज्‍यादातर लोग होने वाली बहु का नाम नहीं जान रहे हैं। कुछ मीडिया रिर्पोटों में परिवार के करीबी लोगों के हवाले से कुणाल की होने वाली पत्‍नी का नाम रिद्धी बताया गया है। रिद्धी जैन भोपाल के एक मशहूर डॉक्‍टर की बेटी हैं।

जाने कुणाल के ससुराल के बारे में

कुणाल की होने वाली पत्‍नी भोपाल के एक प्रतिष्ठित जैन परिवार की बेटी है। कुणाल के दादा ससुर का नाम इंद्रमल जैन हैं। कुणाल के ससुर और शिवराज सिंह के समधी का नाम डॉ. संदीप जैन है। डॉ. जैन भोपाल के मशहूर डॉक्‍टरों में शामिल हैं।

अमेरिका में हुई दोनों की मुलाकात

बताया जा रहा है कि कुणाल और उनकी होने वाली पत्‍नी रिद्धी की मुलाकात अमेरिका में हुई है। दोनों वहां पढ़ने गए थे, इसी दौरान दोनों की दोस्‍ती हो गई। वहीं, परिवार से जुड़े कुछ लोगों के हवाले से बताया जा रहा है कि दोनों बचपन के दोस्‍त हैं।

शिवराज सिंह के दो बेटो में छोटा है कुणाल

शिवराज सिंह के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम कार्तिकेय सिंह और छोटे का नाम कुणाल है। कार्तिकेय शिवराज सिंह की राजनीतिक विरासत संभाल रहे हैं, जबकि कुणाल राजनीति से पूरी तरह दूर हैं। 27 वर्षीय कुणाल मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी के पार्टनर हैं और वे यही काम देख रहे हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story