Begin typing your search above and press return to search.

स्कूल में एसिड से झुलसी दो छात्राएं, एक की हालत गम्भीर, अपोलो रीफर

school mein acid se jhulasi do chhatraen, ek ki halat gambhir, apollo reefer

स्कूल में एसिड से झुलसी दो छात्राएं, एक की हालत गम्भीर, अपोलो रीफर
X
By NPG News

सक्ति। जिले के डभरा ब्लॉक के उच्चतर माध्यमिक शाला कांसा मे स्कूल प्रबंधन की बड़ी लारवाही सामने आई है। स्कूल की दो छात्राएं आलमारी मे रखे एसिड के चपेट मे आ गई. इस दुर्घटना मे एक छात्रा का चेहरा व दूसरे छात्रा का हाथ एसिड से झुलस गया है। दोनों छात्राओं को आना फानन मे डभरा अस्पताल मे उपचार कराया गया जिसके बाद उनमें से जिस छात्रा का चेहरा झुलसा है, उसे बिलासपुर अपोलो अस्पताल भेज दिया गया है मामला 10 जनवरी की शाम का है।

मिली जानकारी के अनुसार सक्ति जिला के डभरा ब्लाक के काँसा गांव के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल मे मंगलवार को कक्षाएं संचालित हो रही थी तभी शाम 3 बजे कक्षा 12 वी आर्ट मे पढ़ने वाली 2 छात्राओं को कक्षा का आलमारी खुला दिखा। दोनों छात्रा आलमारी बंद करने वहा पहुँचे और जैसे ही आलमारी का दरवाजा खोल कर बंद करने की कोशिश की आलमारी के अंदर रखे कांच की बोतल मे एसिड नीचे गिर गया और एसिड का जहरीला गैस छात्राओं के चेहरा मे पड़ गया। इस हादसा मे दोनों छात्रा गंभीर रूप सें झुलस गए। एक का हाथ जला तो दूसरे का चेहरा। घटना की सूचना परिजनों को दी गई और परिजनों ने दोनों छात्रा को उपचार के लिए डभरा स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया जहाँ प्रारंभिक उपचार के बाद जिस छात्रा का हाथ जला है उसकी स्थिति सामान्य हो गई। उसका डभरा में ही इलाज चल रहा है। जबकि जिस छात्रा का चेहरा झुलसा उसे अपोलो बिलासपुर में एडमिट किया गया है।

एसिड सें दोनों छात्राओं के झुलसने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने उच्च अधिकारियो को सुचना नहीं दी और न ही छात्राओं के उपचार की पहल की, मिडिया सें सूचना मिलने के बाद सक्ति कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को मामले की जानकारी लेने के निर्देश दिए और घटना मे घायल छात्राओं के उपचार के लिए भी निर्देशित किया।इस मामले में सक्ति जिला शिक्षा अधिकारी बी एल खरे ने आज कलेक्टर के निर्देश के बाद स्कूल का निरीक्षण कर मामले की जानकारी ली। मिली जानकारी के अनुसार जिस कमरें में आर्ट्स की कक्षाएं लगती थी वही प्रैक्टिकल का सामान रखा गया था। जिसके चलते दुर्घटना घटित हुई।

Next Story