Begin typing your search above and press return to search.

SBI ग्राहकों को बड़ा झटका: लोन कर दिया महंगा, जानिए कितना बढ़ा रेट...

SBI ग्राहकों को बड़ा झटका: लोन कर दिया महंगा, जानिए कितना बढ़ा रेट...
X
By Sandeep Kumar

मुंबई। बैंक ने ब्याज रेट में बढ़ोतरी कर दी है। अब बैंक से लोन लेना और लोन की किश्तें भरना महंगा पड़ेगा। नई दरे आज शुक्रवार से ही लागू हो गई हैं। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपनी ब्याज दर 10.10 फीसदी से बढ़ाकर 10.25 फीसदी कर दी है, जिससे होम, ऑटो और पर्सनल लोन की ईएमआई बढ़ने की संभावना है।

देश के अग्रणी बैंक की उधार दर की सीमांत लागत (एमसीएलआर) में वृद्धि अब 8 प्रतिशत से 8.85 प्रतिशत के बीच है। नई दरें 15 दिसंबर से लागू हो गई हैं।

ओवरनाइट एमसीएलआर दर 8 प्रतिशत निर्धारित की गई है, जबकि एक महीने और तीन महीने की अवधि के लिए दरें 8.15 प्रतिशत से बढ़ाकर 8.20 प्रतिशत कर दी गई हैं।

बैंकिंग सेक्टर में एसबीआई अग्रणी बैंक है। इसलिए संभावना है कि अन्य बैंक भी इसका अनुसरण करेंगे और ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर सकते हैं।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story