Begin typing your search above and press return to search.

सर्दी से अभी नहीं मिलेगी राहत, हाड़ कंपकंपाने वाली ठंड के बीच 25 से 28 जनवरी तक फिर अलर्ट जारी, हल्की बारिश के साथ होगी बर्फबारी...

सर्दी से अभी नहीं मिलेगी राहत, हाड़ कंपकंपाने वाली ठंड के बीच 25 से 28 जनवरी तक फिर अलर्ट जारी, हल्की बारिश के साथ होगी बर्फबारी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

डेस्क: देश में इन दिनों कड़ाके की ठंड है। ठंड के बीच हल्की बारिश ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। सुबह से ही लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों के साथ अलाव का सहारा ले रहे हैं। इसके बावजूद ठण्ड कम होने का नाम नहीं ले रहा है। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, दिल्ली, ओडिशा, झारखंड सहित कई राज्यों में हाड़ कंपकंपाने वाली ठंड है। इन सब के बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, 28 जनवरी तक ऐसा ही हाल मौसम का रहने वाला है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, चक्रवाती परिसंचरण मराठवाड़ा और उससे सटे विदर्भ और तेलंगाना पर निचले स्तरों पर बना हुआ है। एक और चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों पर है। दक्षिण असम और आसपास के इलाकों में 3.1 किमी ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण समुद्र का स्तर बना हुआ है। एक पश्चिमी विक्षोभ 25 जनवरी को पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचने की संभावना है और एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ 27 जनवरी को पश्चिमी हिमालय पर पहुंचेगा।

25 से 28 जनवरी के बीच पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ मध्यम दौर की संभावना है। आने वाले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, दक्षिणी झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और विदर्भ, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। 26 जनवरी से बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है और 26 से 28 जनवरी के बीच मध्यम से भारी बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और बिहार के कुछ स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की उम्मीद है।

उत्तरी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में कोहरा छा सकता है।

25 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है। 26 से 28 जनवरी के बीच इन राज्यों में ठंडे दिन की तीव्रता कम हो जाएगी।

जाने पिछले 24 घंटों के दौरान कहाँ कहाँ हुई बारिश

उड़ीसा, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। सिक्किम और लक्षद्वीप में छिटपुट हल्की बारिश हुई।बिहार के कई हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति रही। हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर कोल्ड डे रहा।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में और पंजाब, जम्मू संभाग, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान में कुछ स्थानों पर और बिहार में एक या दो स्थानों पर बहुत घना कोहरा छाया रहा। हरियाणा, पश्चिम मध्य प्रदेश और त्रिपुरा में घना कोहरा छाया रहा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story