Begin typing your search above and press return to search.

RSS: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक 13 से 15 जुलाई तक, जाने किन विषयों पर होगी चर्चा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय “प्रांत प्रचारक बैठक”होने जा रही है। इस बैठक में सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले के साथ सभी सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, डॉ. मनमोहन वैद्य, सी.आर. मुकुंद, अरुण कुमार, रामदत्त मुख्य रूप से सहभागी होंगे।

RSS: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक 13 से 15 जुलाई तक, जाने किन विषयों पर होगी चर्चा
X
By Sanjeet Kumar

एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय “प्रांत प्रचारक बैठक” इस वर्ष 13, 14 और 15 जुलाई 2023 को कोयम्बटूर के निकट ऊटी (जिला नीलगिरी), तमिलनाडु में होगी। यह वार्षिक बैठक मुख्यतः संगठनात्मक विषयों पर चर्चा करने के लिए प्रतिवर्ष आयोजित होती है। इस बैठक में सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले के साथ सभी सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, डॉ. मनमोहन वैद्य, सी.आर. मुकुंद, अरुण कुमार, रामदत्त मुख्य रूप से सहभागी होंगे।

संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने बताया कि इस बैठक में सभी प्रांतों के प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक व क्षेत्र प्रचारक व सह क्षेत्र प्रचारक के साथ सभी कार्य विभागों के अखिल भारतीय अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। बैठक में संघ प्रेरित विविध संगठन के अखिल भारतीय संगठन मंत्री भी शामिल होंगे।

बैठक में मुख्यतः इस वर्ष हुए संघ शिक्षा वर्गों के वृत्त व समीक्षा, संघ शताब्दी कार्यविस्तार योजना की अभी तक हुई प्रगति, शाखा स्तर के सामाजिक कार्यों का विवरण व परिवर्तन के अनुभवों का आदान-प्रदान आदि विषयों पर चर्चा होगी। बैठक में आगामी चार-पॉंच माह के कार्यक्रमों की योजना तथा वर्तमान स्थिति के संदर्भ में भी चर्चा होगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story