Begin typing your search above and press return to search.

अनुराधा पौडवाल, भजन सम्राट अनूप जलोटा और ममता चंद्रकार दिखेंगे एक ही मंच पर... छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी मानस गायन प्रतियोगिता 8 अप्रैल से....

मानस गायन प्रतियोगिता में प्रदेशभर से 350 से ज्यादा मंडलियां हिस्सा लेंगी

अनुराधा पौडवाल, भजन सम्राट अनूप जलोटा और ममता चंद्रकार दिखेंगे एक ही मंच पर... छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी मानस गायन प्रतियोगिता 8 अप्रैल से....
X
By NPG News

रायपुर, 04 अप्रैल 2022। भगवान राम ने जहां शबरी के जूठे बेर खाए थे, उस शिवरीनारायण में छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी मानस गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 8 से 10 अप्रैल के बीच होने वाली इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में मानस मंडलियां हिस्सा लेंगी। खास बात यह है कि छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश के कई नामी कलाकार भी आएंगे। सीएम भूपेश बघेल 10 अप्रैल को कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे राम वन गमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत विभिन्न कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

संस्कृति विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीन दिवसीय आयोजन में 8 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की स्वर कोकिला पद्मश्री ममता चंद्राकर, 9 अप्रैल को मुंबई की सुप्रसिद्ध पार्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल और 10 अप्रैल को जसगीत सम्राट दिलीप षडंगी, संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के भूतपूर्व छात्र-छात्राओं द्वारा राम-शबरी प्रसंग पर आधारित नृत्य नाटिका और भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा की प्रस्तुति होगी।

शिवरीनारायण में आयोजित की जा रही राज्य स्तरीय मानस गायन प्रतियोगिता में 25 जिलों के चयनित मानस मंडलियों के लगभग 350 कलाकार 8-9 और 10 अप्रैल को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी प्रस्तुतियां देंगे। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर 10 अप्रैल को सीएम बघेल प्रतियोगिता में पहले तीन स्थान पर आने वाले रामायण मंडलियों को पुरस्कृत करेंगे। प्रथम पुरस्कार 5 लाख रुपए, द्वितीय पुरस्कार 3 लाख रुपए और तृतीय पुरस्कार 2 लाख रुपए विजेताओं को प्रदान किए जाएंगे।

Next Story