Begin typing your search above and press return to search.

Raipur Police: गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, 90 किलों गांजा जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

Raipur Police: गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, 90 किलों गांजा जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। राजधानी पुलिस ने तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 91 किलों गंजा जब्त किया है। जब्त गांजे की कीमत 14 लाख के आसपास बताई जा रही है। एसएसपी के निर्देश पर नारकोटिक्स सेल की टीम ने ये कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक, 16 अक्टूबर को नारकोटिक्स सेल की टीम को सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति चारपहिया वाहन में गांजा परिवहन करते महासमुंद से रायपुर की ओर आ रहे है। इस सूचना पर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने पतासाजी कर आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए।

DSP क्राईम दिनेश सिन्हा के नेतृत्व में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट व थाना मंदिर हसौद पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा वाहन की तलाश शुरू की। टीम के सदस्यों द्वारा वाहन एवं व्यक्तियों की पतासाजी की जा रहीं थी इसी दौरान थाना मंदिर हसौद क्षेत्रांतर्गत एनएच-53 रोड सेरीखेड़ी स्थित नहर पुलिया के पास वाहन को आता देख टीम के सदस्यों द्वारा वाहन को रुकवाया गया।

वाहन में 3 व्यक्ति सवार थे जिन्होंने पूछताछ में अपना नाम सत्यप्रिया मांझी, प्रदोश मुण्डा एवं हितेश प्रधान निवासी अंगुल उडीसा का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उनके वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में गांजा रखा होना पाया गया।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अलग-अलग पैकेटों में रखें कुल 91 किलों 240 ग्राम गांजा, गांजा परिवहन में प्रयुक्त टाटा मान्जा कार क्रमांक जी जे/21/ए ए/6123 तथा घटना से संबंधित 2 नग मोबाईल फोन जुमला कीमती लगभग 14,00,000 रूपये जब्त कर आरोपियों के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 600/23 धारा 20बी नारकोटिक एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई। पूछताछ में आरोपियों द्वारा गांजा को उडीसा से लाना बताया गया है।

गिरफ्तार आरोपी

01. सत्यप्रिया मांझी पिता सुदर्शन मांझी उम्र 30 साल निवासी गोजा पथर थाना किशोर नगर जिला अंगुल उडीसा।

02. प्रदोश मुण्डा पिता विनोद मुण्डा उम्र 30 साल निवासी खोदर थाना किशोर नगर जिला अंगुल उडीसा।

03. हितेश प्रधान पिता दुखी श्याम प्रधान उम्र 19 साल निवासी गोजा पथर थाना किशोर नगर जिला अंगुल उडीसा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story