Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: रायपुर में भू-माफियाओं की सबसे ज्‍यादा शिकायतें: सीएम ने जताई नाराजगी, कलेक्‍टर और एसपी को दिया यह निर्देश

Raipur News: राजधानी रायपुर में भू-माफियाओं के जमीन पर कब्‍जा करने की सबसे ज्‍यादा शिकायतें हैं। सीएम विष्‍णुदेव ने इसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्‍टर और एसपी को सख्‍त निर्देश दिया है।

Raipur News: रायपुर में भू-माफियाओं की सबसे ज्‍यादा शिकायतें: सीएम ने जताई नाराजगी, कलेक्‍टर और एसपी को दिया यह निर्देश
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। रायपुर में भू-माफियाओं के खेल की खबर सरकार तक पहुंच गई है। न्‍यू सर्किट हाउस में चल रहे कलेक्‍टर्स-एसपी कांफ्रेंस के दौरान यह मुद्दा भी उठा। राजधानी रायपुर में भू-माफियों के सरकारी से लेकर निजी जमीन तक पर कब्‍जा करने की शिकायतों पर सीएम ने नाराजगी जाहिर की। राजस्‍व मामलों की समीक्षा के दौरान मुख्‍यमंत्री ने रायपुर के साथ ही बाकी जिलों में भी भूमाफियों पर सख्‍ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बताया जा रहा है कि प्रदेश में सत्‍ता परिवर्तन प्रदेशभर में जमीनों पर अतिक्रमण की लगातार शिकायतें आ रही हैं। इसमें राजस्‍व और पंजीयन विभाग के अफसरों की भी मिलीभगत की खबरें हैं। भूमाफियाओं को लेकर सबसे ज्‍यादा शिकायतें राजधानी रायपुर में है। सीएम विष्‍णुदेव ने जमीनों पर कब्‍जा की शिकायतों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्‍टर और एसपी को संयुक्‍त टीम बनाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसी राजस्‍व विभाग मॉनिटरिंग भी करेगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद नगर निगम और जिला प्रशासन की तरफ से रायपुर के कई क्षेत्रों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story