Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: पड़ोसी जिलों की सीमा सहित रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट पर विशेष नजर रखें एसएसटी: डॉ. गौरव सिंह

Raipur News:

Raipur News: पड़ोसी जिलों की सीमा सहित रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट पर विशेष नजर रखें एसएसटी: डॉ. गौरव सिंह
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। आगामी लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने व्यय अनुवीक्षण निगरानी एवं संदेहास्पद लेन-देन के संबंध में संबंधित विभागों की रेडक्रॉस सभाकक्ष में बैठक ली। डॉ. सिंह ने कहा कि रायपुर लोकसभा का चुनाव प्रदेश में राजधानी होने के कारण अधिक महत्वपूर्ण और संवेदनशील है। रायपुर से होने वाली कार्यवाही का असर आस-पास के जिलों के साथ-साथ पूरे प्रदेश पर भी पड़ता है। उन्होंने कहा कि अंतर जिला सीमा पर एसएसटी द्वारा विशेष निगरानी रखी जाए और संदेहास्पद लेन-देन पर जांच कर कार्यवाही करें। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर विशेष रूप से नजर रखें और संदेहास्पद गतिविधियों की सूचना मिलने पर त्वरित कार्यवाही करें। कलेक्टर ने कहा कि चुनाव का काम टीम वर्क है, प्रत्येक अधिकारी अपने दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें।

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि निर्वाचन के दौरान आचार संहिता लागू होते साथ ही धारा 144 लागू हो जाती जिसका सबको पालन करना होता है। सभी अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि निष्पक्ष रहें और जिम्मेदारी से अपने कर्तब्यों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप आचार संहिता लगने के पहले ही सभी एजेंसियां और विभाग चुनाव की तैयारी में जुट जाना चाहिए। साथ ही शराब, प्रींशियस मेटल और निर्धारित मापदण्डों से अधिक नगद राशि की आवाजाही पर नजर रखें। वैध दस्तावेज ना होने पर कार्यवाही करते हुए जिम्मेदार विभाग को सूचित करें। यदि कोई कार्यवाही की जा रही है तो पुलिस विभाग की टीम का सहयोग अवश्य लें। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री उमाशंकर बन्दे सहित अन्य सभी एजेंसियों-विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story