Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: निरस्‍त होगा सिटी बस का टेंडर: शहरी सार्वजनिक सर्विस सोसाइटी की बैठक में बस स्‍टैंड सहित इन मुद्दों पर लिए गए बड़े फैसले

Raipur News:

Raipur News: निरस्‍त होगा सिटी बस का टेंडर: शहरी सार्वजनिक सर्विस सोसाइटी की बैठक में बस स्‍टैंड सहित इन मुद्दों पर लिए गए बड़े फैसले
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। कलेक्टर डॉ गौरव सिंह के अध्यक्षता में जिला शहरी सार्वजनिक सर्विस सोसाईटी की बैठक रेडक्रास सभाकक्ष में हुई। इसमें नगर निगम से निविदा अनुसार बसों के रखरखाव के लिए राशि प्राप्त कर लेने के बावजूद, बसों का संचालन मार्ग पर पूर्ण रूप से नहीं किये जाने पर सिटी बस ऑपरेटर को विधिवत नोटिस देकर अनुबंध को निरस्त किए जाने का निर्णय लिया गया। साथ ही यह भी सहमति बनी कि आरडीयूपीएसएस की किसी भी बस को कंडम नहीं किया जायेगा, क्योकि बसों की आयु दस वर्ष से कम हैं।

बैठक में यह भी तय किया गया कि अंतरराज्यीय बस स्टैण्ड में पंडरी बस स्टैण्ड कें 24 अवैध कब्जाधारी व्यवसायियों के नजराना शुल्क को वार्षिक गणना के स्थान पर मासिक गणना के आधार पर किया जायेगा। पंडरी बस स्टैण्ड के ऐसे 6 दुकानदार जिनका व्यवसाय होटल है जिन्हें होटल कार्य संचालन के लिए किचन वाशबेसिंग, डायनिंग एरिया, कैश कांउटर स्टोरेज आदि चीजों के लिए जगह की आवश्यकता होती है जो एक दुकान में संभव नहीं है, उन्हे एक दुकान के साथ लगी हुई 1 अतिरिक्त दुकान विधिवत परीक्षण उपरांत दिया जायेगा।


बैठक में निर्णय लिया गया कि अंतरराज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव में बहुत दिनो से बंद पडे रेस्टोरेंट को आमजनता की सुविधा हेतु सुरभि थाली रेस्टोरेन्ट को निर्धारित मासिक किराया के आधार पर दिया जाएगा। साथ ही 06 माह के भीतर नई निविदा की कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा अंतरराज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव के प्रथम एवं द्वितीय तल की दुकानों के लिए पूर्व में जारी निविदा में दिये गये ऑफसेट दर काफी अधिक होने के कारण वर्तमान में प्रथम एवं द्वितीय तल की दुकानों के लिए पूर्व के ऑफसेट दर का परीक्षण किये जाने के उपरांत वर्तमान दर अनुसार नई निविदा एवं आबंटन किये जाने हेतु जोन क्रमांक 06 को अधिकृत किया गया।

बैठक में लिए निर्णय के अनुसार अंतरराज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव में पार्किंग शुल्क की वसूली हेतु न्युनतम वार्षिक ऑफसेट प्राइस 60 लाख रू. निर्धारित करने तथा निविदा स्वः सहायता समूह जो फर्म/सोसायटी पंजीकरण में पंजीकृत हो और नगर निगम रायपुर क्षेत्राधिकर में कार्यरत हो उनके मध्य निविदा करने के लिए निविदा जारी किये जायेगा। अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव के द्वितीय तल में स्थित डोरमेट्री हेतु पूर्व में निर्धारित वार्षिक दर को वर्तमान प्रचलित दर अनुसार पुनरीक्षित किया जाकर जोन क्रमांक 06 के माध्यम से आबंटन किया जायेगा। इसके अलावा डिपोन इंफोटेक प्राईवेट लिमिटेड के माध्यम से अंतर्राजयीय बस टर्मिनल भाठागांव में आम जनता की सुविधा के लिए ए.टी.एम. स्थापित किया जायेगा। इस बैठक में नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story