Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: मतदान के लिए विशेष सुविधा केंद्र : टाउन हॉल में बनाए गए केंद्र में 15 और 16 नवंबर को पोस्टल बैलेट से होगा मतदान

Raipur News:

Raipur News: मतदान के लिए विशेष सुविधा केंद्र : टाउन हॉल में बनाए गए केंद्र में 15 और 16 नवंबर को पोस्टल बैलेट से होगा मतदान
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। राजधानी रायपुर में विशेष मतदान केंद्र तैयार हो गया है। इन विशेष मतदान केंद्रों में वोटर भी विशेष हैं। इसी वजह से इन मतदान केंद्रों को विशेष सुविधा केंद्र का नाम दिया गया है। इन केंद्रों में वो लोग मतदान करेंगे जिनके कंधों पर मतदान कराने की जिम्‍मेदारी है। यह मतदान केंद्र ऐसे सरकारी कर्मियों के लिए बनाया गया है जिनकी ड्यूटी मतदान में लगी है। आज से ही इन केंद्रों में मतदान शुरू हो गया है।


जिले में डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान के लिए राजधानी के कलेक्टोरेट परिसर के टाउन हॉल में विशेष सुविधा केंद्र बनाए गए है। आज इन केंद्रों में पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान किया गया। यह सुविधा 15 और 16 नवंबर को भी रहेगी। इसका समय प्रातः 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा। जिले के मतदाता जो जिले में या जिले के बाहर विभिन्न निर्वाचन कार्य जैसे मतदान दल, माइक्रो आब्जर्वर, ड्राइवर ,क्लीनर एफएसटी जैसे कार्यों में सलग्न है। वे अपना यहां डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कर सकते है।

निर्वाचन ड्यूटी पर तैनात ऐसे अधिकारी-कर्मचारी जिनके द्वारा डाक मतपत्र के लिए प्रारूप - 12 में आवेदन प्रस्तुत किया गया है और उनके द्वारा डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान नहीं किया गया है, वे इन सुविधा केन्द्र में मतदान कर सकेंगे। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक धरसींवा-47, रायपुर ग्रामीण-48, रायपुर नगर पश्चिम-49, रायपुर नगर उत्तर-50, रायपुर नगर दक्षिण-51, आरंग-52, अभनपुर-53 और रायपुर जिले में बलौदाबाजार विधानसभा क्रमांक -54 के अंतर्गत आने वाले मतदान केंद्रों में सलग्न अधिकारी-कर्मचारियों के लिए यह सुविधा है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story