Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री विष्‍णुदेव साय से की 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग

Raipur News:

Raipur News: कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री विष्‍णुदेव साय से की 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर छत्तीसगढ़ मंत्रालयीन कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री से सार्वजनिक अवकाश देने की मांग की है। स पर छत्तीसगढ़ मंत्रालयीन कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री को सौंपे अपने ज्ञापन में कहा है कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या धाम सृजित श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्य होना है,जिसका उत्साह पूरे देश में आम जनमानस में छाया हुआ है एवं जाति धर्म की बाधाओं को त्यागकर सभी इस दुर्लभ अवसर के साक्षी बनना चाहते है जो विगत 500 से अधिक वर्षों से प्रतीक्षित था। संघ ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि इस अवसर पर 22 जनवरी को पूरे प्रदेश में एक दिवस का सार्वजनिक अवकाश घोषित करें। छत्‍तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने भी 22 जनवरी को अवकाश घोषित करने की मांग की है। फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि इस संबंध में कल सरकार को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

मंत्री बृजमोहन ने भी 22 जनवरी को अवकाश घोषित करने मुख्यमंत्री से कियाआग्रह

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्रभु राम लला मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर छत्तीसगढ़ के धर्मस्व,संस्कृति और शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक अवकाश दिए जाने का आग्रह किया है।

अपने पत्र में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम छत्तीसगढ़ के भांजे हैं। 22 जनवरी को उनकी जन्मस्थली अयोध्या में निर्मित भव्य श्रीराम मंदिर का भव्य लोकार्पण एवं प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित हो रहा है जिसे लेकर पूरे दुनिया भर के सनातनी हिंदू धर्मावलंबी हर्षित है। इस दिन पूरी दुनिया रामोत्सव मनाएगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री साय से पत्र में कहा कि इस हर्षोल्लास के अवसर पर छत्तीसगढ़ में भी स्कूल कॉलेज सहित सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाना चाहिए ताकि छत्तीसगढ़ का जन जन रामोत्सव धूम धाम से मना सके।






Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story