Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: फागिंग के उपयोग पर रोक: अब होगा यह काम, मच्‍छरों के बढ़ते प्रकोप के बीच निगम प्रशासन का देखें यह आदेश...

Raipur News: रायपुर नगर निगम प्रशासन ने शहर में फागिंग मशीन के उपयोग पर रोक लगा दिया है। फागिंग मशीन पर रोक को लेकर निगम के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने तर्क भी दिया है।

Raipur News: फागिंग के उपयोग पर रोक: अब होगा यह काम, मच्‍छरों के बढ़ते प्रकोप के बीच निगम प्रशासन का देखें यह आदेश...
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। राजधानी रायपुर में मच्‍छरों का प्रकोप बढ़ा हुआ है। इस बीच मच्‍छरों को नियंत्रित करने के लिए की जाने वाली फागिंग पर निगम के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने रोक लगा दी है। फागिंग पर रोक के पीछे निगम के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का तर्क है कि इसका विपरीत असर हो रहा है। इसे देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने सभी जोन आयुक्‍तों को मच्‍छरों को नियंत्रित करने के लिए सुझाव भी दिया है।

रायपुर नगर निगम के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी की तरफ से सभी जोन आयुक्‍तों को जारी पत्र में कहा गया है कि फागिंग का लगातार उपयोग होने से कटीशनाशक और डीजल के धुंए जो कि कमजोर व बीमार व्‍यक्तियों के लिए हानिकारक प्रभाव डालता है। अधिक मात्रा में डीजल और पेट्रोल की खपत भी हो रही है जो उचित परिणाम प्राप्‍त नहीं हो रहा है। विकल्‍प के रुप में एंटी लार्वा स्‍प्रे का उपयोग अधिक से अधिक करना सुनिश्चित करें।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story